बेसिक व माध्यमिक शिक्षा में उच्च स्तर पर व्यापक तबादले शीघ्र, कई सालों से जमे और मलाई काट रहे अफसरों पर गिरेगी गाज

बेसिक व माध्यमिक शिक्षा में उच्च स्तर पर व्यापक तबादले शीघ्र, कई सालों से जमे और मलाई काट रहे अफसरों पर गिरेगी गाज

प्रदेश के बेसिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा में शीघ्र व्यापक स्तर पर तबादले एक या दो दिन में होने जा रहे है। इसमें वह अधिकारी खासकर शासन की निगाह पर है जो पूर्व माध्यमिक शिक्षा निदेशक/सभापति अमरनाथ वर्मा के खास थे और सपा शासन काल में अच्छे पदों पर जमे रहे और वही अफसर आज भाजपा शासन काल में भी क्रीम पोस्ट पर जमे हुए मलाई काट रहे है। इन अफसरों को लूप लाइन में भेजकर बेहतर शिक्षाधिकारियों को फील्डमें लाया जायेगा।

शासन इस दौरान यह भी देख रहा हैकि किस जिले में, शिक्षा निदेशालय या यूपी बोर्डमुख्यालय में कौन अधिकारी कितने साल तक किस-किस पद पर जमे रहे। भाजपा शासन काल के दौरान माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसरों की जारी दो सूची में कौन-कौन से ऐसे अधिकारी है जो कि घूम-फिरकर क्रीम पोस्ट पर फिर से तैनात हुए थे। प्रदेश में एडी स्तर के दो पद 31 अक्टूबर को रिक्त होने जा रहे है।

एडी माध्यमिक रमेश कुमार एवं एडी महिला श्रीमती शैल यादव रिटायर होने जा रही है। ऐसे में इन दोनों पदों पर भी शीघ्र नियुक्ति हो जायेगी जिससे कि कार्यप्रभावित न होने पाये। शासन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेडी इलाहाबाद के पद पर अनिल भूषण चतुव्रेदी, एडी माध्यमिक पर जेडी इलाहाबाद श्रीमती माया निरंजन की तैनाती शीघ्र होने जा रही है जबकि माध्यमिक शिक्षा निदेशक/सभापति अवध नरेश शर्माके दिसम्बर/जनवरी में रिटायर होने के बाद माध्यमिक शिक्षा निदेशक/सभापति संजय सिन्हा सचिव बेसिक शिक्षा बनेंगे।

वही दूसरी ओर शासन पूर्वमाध्यमिक शिक्षा निदेशक/ सभापित अमरनाथ वर्माके खिलाफ प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं लोकायुक्त में हुई शिकायतों की जांच भी शीघ्र शुरूकरवाने जा रही है जिससे कि शिकायतों का निस्तारण हो सके शिकायतकर्ताओं  ने श्री वर्मापर आय से अधिक संपत्ति, मनमाने तबादले और टेण्डर सहित अन्य में व्यापक स्तर पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

बेसिक व माध्यमिक शिक्षा में उच्च स्तर पर व्यापक तबादले शीघ्र, कई सालों से जमे और मलाई काट रहे अफसरों पर गिरेगी गाज Reviewed by Sona Trivedi on 8:07 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.