परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादलों को आवेदन 16 जनवरी से शुरू, गुणवत्ता अंक के आधार पर तय होगी तबादले में वरीयता, विज्ञप्ति का प्रकाशन 13 जनवरी को प्रस्तावित

लखनऊ परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जिला तबादलों के लिए 16 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन लेने का प्रस्ताव है। तबादले के लिए वरीयता गुणवत्ता अंक के आधार पर तय की जाएगी।
अंतर जिला तबादलों के लिए विज्ञप्ति का प्रकाशन 13 जनवरी को प्रस्तावित है। 16 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 23 जनवरी होगी। अंतर जिला तबादले के लिए काउंसिलिंग 27 जनवरी को होगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से आवेदन को ऑनलाइन सत्यापित करने की अंतिम तारीख 31 जनवरी होगी। वहीं एक से दूसरे जिले में स्थानांतरित किये गए शिक्षकों की सूची फरवरी के दूसरे हफ्ते में जारी करने का इरादा है। 1अंतर जिला तबादलों के लिए जारी की गई नीति के मुताबिक इच्छुक अध्यापकों को ऑनलाइन आवेदन में वरीयता क्रम में तीन जिलों का विकल्प देना होगा। स्थानांतरण चाहने वाले शिक्षकों का तबादला उनके अधिमान क्रम में प्रथम विकल्प के तौर पर किया जाएगा। उनका स्थानांतरण उनके द्वितीय विकल्प और बाकी बचे अध्यापकों का उनके तीसरे विकल्प के आधार पर किया जाएगा। यदि पति-पत्नी दोनों में से कोई एक प्रदेश सरकार की सेवा में हो तो उन्हें यथासंभव एक ही जिले में तैनाती दी जाएगी। शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन के साथ संबंधित दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे।
ऐसे तय होंगे गुणवत्ता अंक

दिव्यांगता के लिए पांच अंक
स्वयं या पति/पत्नी या बच्चे के असाध्य/गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने पर पांच अंक
महिला शिक्षक के लिए पांच अंक
सेवा के प्रत्येक वर्ष के लिए एक अंक (अधिकतम 35 अंक)
सेवाकाल के आधार पर यदि दो शिक्षकों के समान अंक होते हैं और केवल एक का ही तबादला किया जा सकता है तो ऐसी स्थिति में उनमें से अधिक आयु वाले अध्यापक को वरीयता दी जाएगी।

परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादलों को आवेदन 16 जनवरी से शुरू, गुणवत्ता अंक के आधार पर तय होगी तबादले में वरीयता, विज्ञप्ति का प्रकाशन 13 जनवरी को प्रस्तावित Reviewed by Ram Krishna mishra on 8:06 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.