शिक्षक भर्ती परीक्षा के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन आज से, 20 अक्टूबर तक अभ्यर्थी स्वयं कर सकेंगे आवेदन

शिक्षक भर्ती परीक्षा के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन आज से, 20 अक्टूबर तक अभ्यर्थी स्वयं कर सकेंगे आवेदन।


इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा परिणाम से जो अभ्यर्थी सहमत नहीं हैं, उनकी उत्तर पुस्तिकाओं का पुनमरूल्यांकन होने जा रहा है। इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, आवेदन गुरुवार से 20 अक्टूबर की शाम छह बजे तक स्वीकार होंगे। कॉपियों की दोबारा जांच के लिए अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना है, यह कदम सरकार ने पारदर्शिता के तहत उठाया है। 


■ 20 अक्टूबर शाम छह बजे तक वेबसाइट पर ऑनलाइन कर सकेंगे 

■ पारदर्शिता को सरकार ने उठाया कदम, कोई शुल्क नहीं देना होगा


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा 27 मई को हुई थी, इसमें 107869 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसका रिजल्ट 13 अगस्त को जारी हुआ, जिसमें 41556 अभ्यर्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए। परिणाम आने के बाद मूल्यांकन पर कई आरोप लगे। रिजल्ट में अनुत्तीर्ण कई अभ्यर्थी स्कैन कॉपी के अंकों से उत्तीर्ण हो रहे हैं। योगी सरकार ने परीक्षाफल की पारदर्शिता के लिए कॉपियों का पुनमरूल्यांकन कराने का निर्देश दिया इसका शासनादेश पांच अक्टूबर को जारी हुआ। इसके लिए आवेदन करने वालों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। 



■ इस वेबसाइट पर करें आवेदन : परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि भर्ती परीक्षा में शामिल हो चुके अभ्यर्थी गुरुवार से वेबसाइट ( न्यूज़ इमेज में देखें)  पर 20 अक्टूबर शाम छह बजे तक ऑनलाइन आवेदन करें। निर्देश दिया गया है कि अभ्यर्थियों को यह कार्य खुद करना होगा, किसी अन्य की ओर से आवेदन मान्य नहीं होगा। 


शिक्षक भर्ती परीक्षा के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन आज से, 20 अक्टूबर तक अभ्यर्थी स्वयं कर सकेंगे आवेदन Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:14 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.