परिषदीय स्कूलों में हड़ताल विफल करने के कड़े निर्देश जारी, कंट्रोल रूम बनाकर हड़ताल पर रहने वाले शिक्षकों के नाम प्रतिदिन कंट्रोल रूम में भेजने के निर्देश

परिषदीय स्कूलों में हड़ताल विफल करने के कड़े निर्देश जारी, कंट्रोल रूम बनाकर हड़ताल पर रहने वाले शिक्षकों के नाम प्रतिदिन कंट्रोल रूम में भेजने के निर्देश।

प्रयागराज : पुरानी पेंशन बहाली मांग को लेकर प्रस्तावित तीन दिनी हड़ताल को बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल व कार्यालयों में विफल करने की तैयारी शुरू हो गई है। परिषद सचिव को बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर दिन कार्यालय व विद्यालय खुले यह सुनिश्चित किया जाए। जो शिक्षक या फिर कर्मचारी विद्यालय व कार्यालय आना चाहें उन्हें पूरा संरक्षण मिले और व्यवधान डालने वालों पर कार्रवाई की जाए। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों पर सख्ती से अंकुश लगाया जाए।


★ क्लिक करके देखें आदेश:
■  25 अक्टूबर से प्रस्तावित हड़ताल में समस्त विद्यालय/कार्यालय खोले जाना सुनिश्चित करने एवं हड़ताल में प्रतिभाग करने वाले कार्मिकों के नाम/पद/विद्यालय का नाम संकलित करने सम्बन्धी एवं अन्य निर्देश जारी, सचिव परिषद का आदेश देखें।


हर जिले में बने कंट्रोल रूम : हर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया जाए जिसमें 25 से लेकर 27 अक्टूबर तक प्रतिदिन हड़ताल पर जाने वाले अध्यापक, कार्मिक के नाम, पद नाम, स्कूल का नाम एकत्र करेंगे।

मुख्यालय कंट्रोल रूम के नंबर : सचिव ने बीएसए को कंट्रोल रूम के नंबर भेजे हैं। परिषद मुख्यालय का कंट्रोल रूम का नंबर -6394362767 है, शिक्षा निदेशक बेसिक कार्यालय का नंबर -05222780412 है।



■ हड़ताल रोकेंगे नोडल अधिकारी

 लखनऊ : कर्मचारी-शिक्षकों की हड़ताल रोकने के लिए राज्य सरकार साम, दाम, दंड और भेद के फामरूले पर अमल कर रही है। साम के तहत नरम रुख अपनाते हुए जहां वार्ता में कर्मचारी नेताओं को मनाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं तो दाम के तहत उन्हें बताया जा रहा है कि किस तरह राज्य में उन्हें विशेष सुविधाएं दी जा रही है। भेद की नीति पहले ही हड़ताल से बाहर कई संगठनों से वार्ता कर उनके संतुष्ट होने की सूचना जारी करा अपनाई जा चुकी है और अब हड़ताल की तारीख पास आने पर शासन ने दंड के सिद्धांत पर भी अमल शुरू कर दिया है।


परिषदीय स्कूलों में हड़ताल विफल करने के कड़े निर्देश जारी, कंट्रोल रूम बनाकर हड़ताल पर रहने वाले शिक्षकों के नाम प्रतिदिन कंट्रोल रूम में भेजने के निर्देश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 7:08 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.