UPTET 2020 : यूपीटेट समय सारिणी संशोधित करने का भेजा प्रस्ताव, मार्च में हो सकती है परीक्षा




UPTET 2020 : यूपीटेट समय सारिणी संशोधित करने का भेजा प्रस्ताव, मार्च में हो सकती है परीक्षा

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2020 की समय सारिणी में संशोधन हो रहा है। अब 15 जनवरी के आसपास आनलाइन आवेदन शुरू हो सकता है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। आदेश आने के बाद प्रक्रिया आगे बढ़ेगी, वहीं परीक्षा अब फरवरी की जगह मार्च में कराने की तैयारी है। तारीख का ऐलान शासनादेश में होगा। बाकी अन्य बदलाव पूर्ववत हैं।


नए साल में ही शुरू होंगे उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन


प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2020 के लिए अब नए साल में ही ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। परीक्षा संस्था प्रस्ताव की तारीखों में संशोधन करेगी, इसके बाद ही शासनादेश जारी होगा।

इससे परीक्षा की तारीख बदलने के पूरे आसार हैं। संकेत हैं कि ऑनलाइन आवेदन जनवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकते हैं।


UPTET : यूपीटेट परीक्षा कराए जाने के सम्बन्ध में  बैठक , तय हो सकती है समय-सारिणी और प्रमाणपत्र की वैधता का मसला

UPTET 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया अब  नवबर्ष में ही शुरू होने के उम्मीद लग रही है.क्योंकि शासन ने अभी तक PNP के प्रस्ताव पर मुहर नहीं लगाई है। बल्कि आज परीक्षा संस्था व एनआइसी की बैठक है, इसमें आनलाइन आवेदन लेने की समय सारिणी तय हो सकती है। 

देरी से निर्णय का असर परीक्षा तारीख पर पड़ सकता है। पहले परीक्षा फरवरी के अंत में कराने की तैयारी थी। UPTET 2020 कराने पर शासन पहले ही सहमति दे चुका है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव से इसका विस्तृत प्रस्ताव मांगा गया था। परीक्षा संस्था ने एक सप्ताह पहले ही प्रस्ताव भेज दिया, जिसमें 28 दिसंबर से 28 जनवरी 2021 तक आनलाइन आवेदन लेने का कार्यक्रम तय किया था, साथ ही परीक्षा की तारीख 28 फरवरी तय हुई थी। शासन ने इसका आदेश अब तक जारी नहीं किया है, बल्कि 28 दिसंबर को बैठक बुलाई गई है। इसमें एनआइसी से समय सारिणी को लेकर मंथन होगा और उसके बाद शासनादेश जारी किया जाएगा। ऐसे में इस परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन अब नए साल में ही लिए जाने के संकेत हैं। प्रस्ताव में जिलों में स्थित विश्वविद्यालय व महाविद्यालय को भी जिलाधिकारी की सहमति से परीक्षा केंद्र बनाने तथा प्रमाणपत्र की वैधता आजीवन करने सहित कई बदलाव भी किए गए हैं।


 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया अब नए साल में ही शुरू होने के आसार हैं। वजह, शासन ने अभी तक प्रस्ताव पर मुहर नहीं लगाई है। सोमवार को परीक्षा संस्था व एनआइसी की बैठक है, इसमें आनलाइन आवेदन लेने की समय सारिणी तय हो सकती है। देरी से निर्णय का असर परीक्षा तारीख पर पड़ सकता है। पहले परीक्षा फरवरी के अंत में कराने की तैयारी थी।


यूपीटीईटी 2020 कराने पर शासन पहले ही सहमति दे चुका है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव से इसका विस्तृत प्रस्ताव मांगा गया था। परीक्षा संस्था ने एक सप्ताह पहले ही प्रस्ताव भेज दिया, जिसमें 28 दिसंबर से 28 जनवरी 2021 तक आनलाइन आवेदन लेने का कार्यक्रम तय किया था, साथ ही परीक्षा की तारीख 28 फरवरी तय हुई थी। शासन ने इसका आदेश अब तक जारी नहीं किया है, बल्कि 28 दिसंबर को बैठक बुलाई गई है। इसमें एनआइसी से समय सारिणी को लेकर मंथन होगा और उसके बाद शासनादेश जारी किया जाएगा। ऐसे में इस परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन अब नए साल में ही लिए जाने के संकेत हैं। प्रस्ताव में जिलों में स्थित विश्वविद्यालय व महाविद्यालय को भी जिलाधिकारी की सहमति से परीक्षा केंद्र बनाने तथा प्रमाणपत्र की वैधता आजीवन करने सहित कई बदलाव भी किए गए हैं।



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
UPTET 2020 : यूपीटेट समय सारिणी संशोधित करने का भेजा प्रस्ताव, मार्च में हो सकती है परीक्षा Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:49 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.