सीमा विस्तार के कारण विस्तारित नगर सीमा के अन्तर्गत आ रहे हैं ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में

सीमा विस्तार के कारण विस्तारित नगर सीमा के अन्तर्गत आ रहे हैं ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में।

स्कूल आवंटन हेतु विभाग ने मांगी परिषदीय स्कूलों की जानकारी

नगरीय शहर सीमा में शामिल स्कूलों का नहीं होगा आवंटन



पारस्परिक तबादले से एक से दूसरे जिलों में गए परिषदीय शिक्षकों को आठ महीने बाद मंगलवार को स्कूल आवंटित होंगे। खास बात यह कि इन्हें नगर निगम सीमा विस्तार के कारण शहर में शामिल हो चुके स्कूल आवंटित नहीं होंगे। बेसिक शिक्षा परिषद ने वेबसाइट पर ऐसे स्कूलों को आवंटन सूची से बाहर कर दिया है। सूची अपडेट नहीं होने के कारण पिछली बार अंतर जनपदीय तबादले से आए कई शिक्षकों को शहरी सीमा में शामिल हो चुके स्कूल आवंटित हो गए थे।


शासन ने 17 फरवरी को परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के 4868 शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों का अंतर जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण किया था। पिछले आठ महीने से ये शिक्षक बीएसए कार्यालय में हाजिरी लगा रहे थे। मंगलवार को इन शिक्षकों से ऑनलाइन विकल्प लेने के साथ ही स्कूल आवंटन जारी कर दिया जाएगा। इसके तीन दिन के अंदर उन्हें आवंटित स्कूल में कार्यभार ग्रहण करना होगा। 


प्रयागराज : पारस्परिक तबादले से आए परिषदीय शिक्षकों के स्कूल आवंटन में गड़बड़ी से बचने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने शहरी सीमा में शामिल स्कूलों की जानकारी मांगी है। सूची अपडेट नहीं होने के कारण जनवरी में अंतर जनपदीय तबादले के स्कूल आवंटन में कई ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षकों को शहरी सीमा के स्कूल आवंटित हो गए थे। शिक्षकों से स्कूलों का विकल्प सोमवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में लिया जाएगा और 12 अक्तूबर को स्कूल आवंटन का आदेश जारी होगा।







Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
सीमा विस्तार के कारण विस्तारित नगर सीमा के अन्तर्गत आ रहे हैं ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में Reviewed by sankalp gupta on 8:03 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.