शैक्षिक सत्र 2022-23 में DBT कार्यक्रम के अंतर्गत खातों में धनराशि भेजे जाने हेतु अगले चरण की तैयारियों हेतु निर्देश जारी

शैक्षिक सत्र 2022-23 में DBT कार्यक्रम के अंतर्गत खातों में धनराशि भेजे जाने हेतु अगले चरण की तैयारियों हेतु निर्देश जारी।

DBT : यूनिफॉर्म और जूता-मोजा के लिए परिषदीय बच्चों को कैबिनेट की मंजूरी का इंतजार

BSA और BEO के उपयोग हेतु यूजर मैन्युअल, सबसे नीचे जाकर देखें 👇


लखनऊ। परिषदीय स्कूलों के बच्चों को यूनिफॉर्म और जूता-मोजा के लिए कुछ दिन और इंतजार करना होगा। इनकी खरीद के लिए अभिभावकों के खातों में डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के तहत शासन से राशि भेजी जाती है। इसके लिए कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग का कहना है कि कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही अभिभावकों के खातों में राशि भेज दी जाएगी। 


इस बार यूनिफॉर्म, जूता-मोजा, स्वेटर व स्कूल बैग खरीदने के लिए अभिभावकों केखाते में 1200 रुपये भेजे जाने हैं। पिछले सत्र में इसके लिए 1100 रुपये दिए गए थे। इस बार नोट बुक, पेंसिल आदि के लिए 100 रुपये बढ़ाए गए हैं। राशि जारी होने तक विद्यार्थियों से पुरानी यूनिफॉर्म पहनकर आने को कहा गया है। लेकिन ज्यादातर बच्चों की ड्रेस फट गई है जिससे वे सादे कपड़ों में आते हैं।


 इस संबंध में महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद का कहना है कि अभिभावकों के खातों में डीबीटी के जरिए राशि भेजने की तैयारी की जा चुकी है। कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों के उपयोग हेतु यूजर मैन्युअल



खण्ड शिक्षा अधिकारियों के उपयोग हेतु यूजर मैन्युअल




Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
शैक्षिक सत्र 2022-23 में DBT कार्यक्रम के अंतर्गत खातों में धनराशि भेजे जाने हेतु अगले चरण की तैयारियों हेतु निर्देश जारी Reviewed by sankalp gupta on 7:14 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.