शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत प्रधान सहायकों की ज्येष्ठता और प्रशासनिक आधिकारी की पदोन्नति हेतु निर्धारित फॉर्मेट में सूचना उपलब्ध कराने के संबंध में।

शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत प्रधान सहायकों की ज्येष्ठता और प्रशासनिक आधिकारी की पदोन्नति हेतु निर्धारित फॉर्मेट में सूचना उपलब्ध कराने के संबंध में।

शिक्षा विभाग में तबादलों के विवाद के बीच कर्मचारियों की ज्येष्ठता तय करने और पदोन्नति की तैयारी तेज, अपर बेसिक शिक्षा निदेशक ने मांगा ब्योरा, होगी मंडलवार समीक्षा


लखनऊ। शिक्षा विभाग में तबादलों के विवाद के बीच कर्मचारियों की ज्येष्ठता तय करने और पदोन्नति की तैयारी तेज कर दी गई है। इस संबंध में कई बार मंडल स्तर से ब्योरा मांगने के बाद भी पूरा ब्योरा न आने पर अब 2 नवंबर से मंडलवार समीक्षा होगी। साथ ही पदोन्नति आदि के बारे में निर्णय लिया जाएगा। 


इस संबंध में अपर बेसिक शिक्षा निदेशक ने मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि शिक्षा विभाग व विशिष्ट संस्थानों में कार्यरत वरिष्ठ सहायकों, प्रधान सहायकों व प्रशासनिक अधिकारियों के सेवा संबंधी अभिलेख व विवरण कई बार मांगे जा चुके हैं। प्रधान सहायकों की ज्येष्ठता का निर्धारण करने व प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदोन्नति के लिए निर्धारित प्रारूप पर जानकारी मांगी गई थी, लेकिन कई मंडलों से ब्योरा नहीं मिला। कुछ जगह से निर्धारित प्रारूप पर ब्योरा नहीं भेजा गया। 


उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इस संबंध में अलग-अलग मंडलों की समीक्षा तीन चरणों में 2 नवंबर से किए जाने की बात कही है। इस समीक्षा के दौरान सभी से मंडलवार पूरा ब्योरा लाने को कहा गया है। पहले चरण में 2 नवंबर को प्रयागराज, मिर्जापुर, चित्रकूट, झांसी, वाराणसी व अयोध्या मंडल की समीक्षा होगी। दूसरे चरण में गोरखपुर, आजमगढ़, बस्ती, देवीपाठन, मुरादाबाद व लखनऊ मंडल की और तीसरे चरण में मेरठ, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, कानपुर व बरेली मंडल की समीक्षा की जाएगी। 


शिक्षा विभाग के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत प्रधान सहायकों की ज्येष्ठता और प्रशासनिक आधिकारी की पदोन्नति हेतु निर्धारित फॉर्मेट में सूचना उपलब्ध कराने के संबंध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:07 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.