NPS योजना से आच्छादित शिक्षक / शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को एक माह के अंदर शत प्रतिशत PRAN आवंटन कराए जाने का आदेश जारी

NPS योजना से आच्छादित शिक्षक / शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को एक माह के अंदर शत प्रतिशत PRAN आवंटन कराए जाने का आदेश जारी।

शिक्षकों, कर्मचारियों को प्रान आवंटन के लिए ब्लॉक स्तर पर लगेंगे कैंप, सभी बीएसए को एक महीने में कार्यवाही पूरी कराने के निर्देश


लखनऊ। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों, कर्मचारियों को प्रान (परमानेंट रिटायरमेंट अकाउंट नंबर) आवंटन में ढिलाई पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने नाराजगी जताई है। उन्होंने 1 अप्रैल 2005 या उसके बाद नियुक्त सभी शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मियों को एक महीने में प्रान आवंटित करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने ब्लॉक स्तर पर कैंप लगाने को कहा है।


बेसिक शिक्षा परिषद के वित्त नियंत्रक रवींद्र कुमार की ओर से सभी बीएसए व वित्त एवं लेखाधिकारियों को इस संबंध में भेजे निर्देश में कहा गया है कि सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाकर कार्ययोजना बनाएं व एक माह में शत-प्रतिशत प्रान आवंटन कराएं। इसकी साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट भी परिषद मुख्यालय भेजें। 


यह निर्देश भी दिए गए हैं कि यदि किसी शिक्षामित्र का सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित होने से प्रान एलाट है, लेकिन अब समायोजन निरस्त हो गया है, तो ऐसे शिक्षामित्रों को चिह्नित कर प्रान को निष्क्रिय कराएं।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
NPS योजना से आच्छादित शिक्षक / शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को एक माह के अंदर शत प्रतिशत PRAN आवंटन कराए जाने का आदेश जारी Reviewed by sankalp gupta on 8:26 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.