डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 में प्रवेश के लिए कॉलेज आवंटन की पहली लिस्ट आज जारी होने की उम्मीद, एक लाख की रैंक तक में 77 हजार ने ठोकी दावेदारी

इलाहाबाद : डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 में प्रवेश के लिए कॉलेज आवंटन की पहली लिस्ट मंगलवार को जारी होने की उम्मीद है। प्रदेश भर के एक लाख अभ्यर्थियों में से करीब 77 हजार ने सोमवार की शाम तक कॉलेज विकल्प भरे थे, परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव मंगलवार को वेबसाइट पर अभ्यर्थियों का कॉलेज आवंटन सूची जारी करेंगी उसके बाद प्रवेश की औपचारिकताएं पूरी होंगी।

डीएलएड में प्रवेश के लिए दो चरणों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की रैंक परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने बीते 27 अगस्त को ही जारी की थी और 28 अगस्त से कॉलेज विकल्प भरने का मौका दिया था, लेकिन वेबसाइट में गड़बड़ी के कारण पहले दो दिन अभ्यर्थी व अभिभावक परेशान रहे। ऐसे में पहली सूची के 40 हजार रैंक तक वालों को दूसरी सूची के एक लाख रैंक तक वाले अभ्यर्थियों के साथ कॉलेज विकल्प भरने का मौका दिया था। इसकी समय सीमा सोमवार शाम को पूरी हो गई है। इसमें करीब 77 हजार ने दावेदारी की है। अब मंगलवार को उनकी फाइनल लिस्ट जारी होगी, अभ्यर्थियों को जो कॉलेज एलाट होगा उन्हें वहां जाकर प्रवेश पाने के लिए शैक्षिक अभिलेख व फीस आदि जमा करनी होगी।


टीईटी में छह लाख पंजीकरण : शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी 2017 के लिए भी इस समय पंजीकरण व आवेदन का सिलसिला जारी है। सोमवार की शाम तक करीब छह लाख 20 हजार से अधिक ने पंजीकरण कराया था।

डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 में प्रवेश के लिए कॉलेज आवंटन की पहली लिस्ट आज जारी होने की उम्मीद, एक लाख की रैंक तक में 77 हजार ने ठोकी दावेदारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:45 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.