शिक्षकों की भर्ती का दारोमदार डायटों पर : जितनी जल्दी आवेदनों का ब्यौरा मिलेगा उतनी जल्दी भर्ती


  • 72,825 शिक्षकों की भर्ती का मामला  
  • जितनी जल्दी आवेदनों का ब्यौरा मिलेगा उतनी जल्दी भर्ती 
  • एनसीटीई से समय सीमा बढ़ाने का फिर किया अनुरोध
लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया का सारा दारोमदार जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर है। डायट जितनी जल्द नवंबर 2011 के विज्ञापन के आधार पर आए आवेदनों का ब्यौरा उपलब्ध करा देगा, उतनी ही जल्दी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
बेसिक शिक्षा विभाग ने नेशनल इंफॉरमेटिक सेंटर (एनआईसी) के साथ बैठक करते हुए टीईटी 2011 के रिजल्ट और आवेदन संबंधी ब्यौरे को ऑनलाइन करने में कितना समय लगेगा के संबंध में जानकारी प्राप्त की है। उधर, राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) से अनुरोध किया गया है कि वह टीईटी पास बीएड वालों को भर्ती करने संबंधी अनुमति शीघ्र दे दे। ताकि आगे की प्रक्रिया शुरू की जा सके।
बेसिक शिक्षा विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की दिशा में काम शुरू कर दिया है। सभी डायट प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि वह एक सप्ताह के अंदर नवंबर 2011 के विज्ञापन के आधार पर आए हुए आवेदनों का ब्यौरा एकत्र करते हुए राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को उपलब्ध करा दे। ब्यौरा मिलने के बाद ही यह पता चल पाएगा कि कितनों ने अपना आवेदन पत्र वापस लिया था और कितनों के अभी जमा हैं। इसके आधार पर आगे की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी। जैसे कि आवेदन वापस लेने वालों को मौका दिया जाना है या नहीं, आवेदन के लिए यदि मौका दिया जाना है तो कितने दिन का समय दिया जाए।
 
खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षकों की भर्ती का दारोमदार डायटों पर : जितनी जल्दी आवेदनों का ब्यौरा मिलेगा उतनी जल्दी भर्ती Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:13 AM Rating: 5

6 comments:

Unknown said...

Thanks

Unknown said...

New ka date nahi dikhai deta hai new ka date likhe

Unknown said...

kya election k pahle bharti kar payenge neta g .................? agar yes to ...agar no to.. kya hoga ..?

Unknown said...

Humble request to DIET Principal,
Please complete the feeding work of all documents on the behalf of all tetiens.They will bless you for your bright future.
all are waiting from last three years.please....! please.....! pleeeeas.... thank you.

Unknown said...

Mera arts me obc me tet me 96 marks hai kuch chance hai

Unknown said...

Date likhane ke liye thanks

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.