शैक्षिक सत्र की समाप्ति पर नि:शुल्क बैग खरीदने का आदेश : तीन आपूर्तिकर्ताओं को बांटे प्रदेश के 75 जिले, तीन साइज में बनेंगे बैग

इलाहाबाद : शैक्षिक सत्र समापन की ओर है। अर्धवार्षिक परीक्षाएं हो चुकी हैं और वार्षिक परीक्षाएं कुछ माह बाद होनी है। जब बच्चे कॉपी-पेन समेटने की तैयारी में है, तब प्रदेश सरकार बच्चों को कॉपी-किताब स्कूल ले जाने का इंतजाम करने में जुटी है। बच्चों को निश्शुल्क बैग वितरित होना है, उसका क्रय आदेश जिलों से जारी करने के निर्देश हो गए हैं लेकिन, वह वितरित कब तक होंगे यह अभी स्पष्ट नहीं है।

प्रदेश के सभी सरकारी एवं सहायता प्राप्त कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में सरकार इस वर्ष निश्शुल्क स्कूली बैग बांटने जा रही है। महीनों से बन रही योजना उस समय अमल में आई जब 29 अगस्त को इस संबंध में शासनादेश जारी हो गया। उसके बाद से लेकर सात नवंबर तक बैग आपूर्ति करने वाली फर्मो की तलाश हुई तब फर्म स्वीकृति का शासनादेश हुआ। अब जिलों से क्रय आदेश जारी करने को कहा गया है। शिक्षा निदेशक बेसिक दिनेश बाबू शर्मा ने बीएसए को लिखा है कि सभी फर्मो को जिलों का आवंटन किया गया है। सभी अपने जिले के लिए अधिकृत संस्था को कक्षावार छात्रों की संख्या भेजे, ताकि उसी के अनुरूप बैग की आपूर्ति हो सके।

शिक्षा निदेशक ने फर्म को भेजे जाने वाले निर्देश में कहा है कि खरीद आदेश ई-मेल के जरिए जाएगा और उसकी प्रतिलिपि उन्हें भी भेजी जाएगी। कहा गया है कि हर हाल में सात दिसंबर तक आदेश भेज दिया जाए। यही नहीं स्कूल बैग की आपूर्ति प्राप्त करने, सत्यापन, टेस्टिंग, भुगतान, कटौती एवं रखरखाव आदि के संबंध में अलग से आदेश जारी होंगे। इसमें देर करने पर अफसर खुद जवाबदेह होंगे। स्पष्ट है कि बैग कब तक मिलेगा यह तय नहीं है।

इन विद्यालयों को मिलेगा लाभ :कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय स्कूल, सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल, सहायता प्राप्त मदरसे, राजकीय इंटर कालेज (छह से आठ तक), सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय (कक्षा एक से आठ तक)।

शैक्षिक सत्र की समाप्ति पर नि:शुल्क बैग खरीदने का आदेश : तीन आपूर्तिकर्ताओं को बांटे प्रदेश के 75 जिले, तीन साइज में बनेंगे बैग Reviewed by Flipkart Amazon on 6:39 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.