68500 भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश में 7 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, संधि और समास से जुड़े सवालों ने परीक्षार्थियों को उलझाया

68500 भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश में 7 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, संधि और समास से जुड़े सवालों ने परीक्षार्थियों को उलझाया। 



इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा सकुशल कराने में प्रदेश सरकार उत्तीर्ण हो गई है। यह जरूर है कि नकल रोकने के सख्त निर्देशों के कारण करीब 18 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है।




 वहीं, अनुचित साधन का प्रयोग करने व दूसरे की जगह परीक्षा देने के प्रयास में अलग-अलग मंडलों के सात अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई गई है। मेरठ में महिला अभ्यर्थी मूल उत्तर पुस्तिका लेकर भाग गई। प्रदेश के मंडल मुख्यालयों पर रविवार को फीसद अभ्यर्थी इम्तिहान देने पहुंचे।




■ मुन्ना भाई व इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ पकड़े गए : शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में इलाहाबाद मंडल में तीन अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। जगत तारन गल्र्स इंटर कालेज में अभिषेक को इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया। ऐसे ही इंडियन गल्र्स इंटर कालेज में हरिकेश पाल के स्थान पर दूसरा अभ्यर्थी सुरेश कुमार पाल परीक्षा देते पकड़ा गया। महिला ग्राम इंटर कालेज सूबेदारगंज में अभ्यर्थी शिवपूजन सिंह इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया। 





अलीगढ़ मंडल मुख्यालय के हीरालाल बारहसैनी इंटर कालेज में अभ्यर्थी विजय कुमार के स्थान पर रवि कुमार परीक्षा देते मिला। आगरा के आरबीएस इंटर कालेज में प्रदीप कुमार सारस्वत के स्थान पर दूसरा अभ्यर्थी परीक्षा देते पकड़ा गया। वाराणसी के उदय प्रताप इंटर कालेज में अभ्यर्थी रमेश यादव के स्थान पर नीलेश यादव परीक्षा देते पकड़ा गया। इसी तरह मेरठ के सेठ बीके माहेश्वरी गल्र्स इंटर कालेज में अभ्यर्थी मनोरमा रानी मूल उत्तर पुस्तिका लेकर भाग गई। इन सभी के विरुद्ध संबंधित थानों में एफआइआर दर्ज कराई गई है। उन्हें भविष्य की परीक्षाओं से डिबार करने की भी तैयारी है।

68500 भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश में 7 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, संधि और समास से जुड़े सवालों ने परीक्षार्थियों को उलझाया Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 7:09 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.