मानव संपदा पोर्टल पर शैक्षणिक अभिलेख अपलोड करने की तारीख बढ़ी, अब 17 अगस्त तक कर सकेंगे अपलोड

 मानव संपदा पोर्टल पर शैक्षणिक अभिलेख अपलोड करने की तारीख बढ़ी, अब 17 अगस्त तक कर सकेंगे अपलोड


मानव संपदा पोर्टल पर शैक्षिक अभिलेख अपलोड करने का एक और मौका


मानव सम्पदा : 17 तक विवरण अपलोड न हुआ तो वेतन नहीं


लखनऊ : बेसिक शिक्षा विभाग को परिषदीय शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के सेवा विवरण को मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने की समयसीमा को पांचवीं बार बढ़ाना पड़ा है। अब इसके लिए 17 अगस्त अंतिम तारीख तय की गई है। बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ.सर्वर विक्रम बहादुर सिंह ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस बारे में निर्देश जारी करने के साथ समय से सेवा विवरण पोर्टल पर अपलोड न करने पर नाराजगी जतायी है। उन्होंने कहा है कि 17 अगस्त के बाद पोर्टल लॉक हो जाएगा। 17 अगस्त तक सेवा विवरण पोर्टल पर अपलोड न होने पर शिक्षक और खंड शिक्षा अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे और उनका वेतन आहरित नहीं किया जा सकेगा।

शासन ने 31 जुलाई तक शैक्षिक अभिलेख मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड नहीं करने वाले शिक्षकों को एक और मौका दिया है। इसके बाद भी अपलोड नहीं होने पर वेतन कटौती की कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। 

तिथि बढ़ाते हुए 17 अगस्त तक हर हाल में शासन ने अपलोड करने का निर्देश दिया है। कई बार के रिमाइंडर के बाद भी सौ फीसद शिक्षकों ने विवरण अपलोड नहीं किया है। हालांकि शिक्षक इसके पीछ पोर्टल का सही न चलना, साइट न खुलना, नेटवर्क की समस्या बनी रहने को वजह बता रहे हैं।



मानव संपदा पोर्टल पर शैक्षणिक अभिलेख अपलोड करने की तारीख बढ़ी, अब 17 अगस्त तक कर सकेंगे अपलोड Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 1:21 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.