यूपीटेट, बी.टी.सी. एवं शिक्षामित्रों के दूरस्थ बी.टी.सी. प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों का ऑनलाइन सत्यापन किये जाने के सम्बन्ध में

यूपीटेट, बी.टी.सी. एवं शिक्षामित्रों के दूरस्थ बी.टी.सी. प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों का ऑनलाइन सत्यापन किये जाने के सम्बन्ध में।

यूपीटीईटी, बीटीसी के प्रमाणपत्र वेबसाइट पर किए गए अपलोड, किया जा सकेगा ऑनलाइन सत्यापन


प्रयागराज। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, बीटीसी प्रशिक्षण एवं दूरस्थ शिक्षा से प्रशिक्षित शिक्षामित्रों का दो वर्षीय बीटीसी प्रशिक्षण के प्रमाणपत्रों को विभागीय वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। वेबसाइट पर पूरा विवरण अपलोड करने के बाद सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से कहा कि वह यूपीटीईटी एवं बीटीसी के प्रमाणपत्रों का सत्यापन वेबसाइट से कर सकते हैं।


यूपीटीईटी 2013, 14, 15, 16, 17 एवं 18 (प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्तर) के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का विवरण विभागीय वेबसाइट http://www.examregulatoryauthorityup.in/HOME.aspx  के होम पेज पर उपलब्ध है । इसी प्रकार बीटीसी प्रशिक्षण बैच 2011, 12, 13, 14 एवं 15 तथा शिक्षामित्रों का दो वर्षीय बीटीसी प्रशिक्षण के सभी चरणों का सत्यापन वेबसाइट पर उपलब्ध है। प्रमाण पत्रों को वेबसाइट http://btcexam.in/ पर उपलब्ध कराने के बाद सचिव परीक्षा नियामक ने बीएसए को निर्देश दिया है कि वह प्रमाणपत्रों का सत्यापन कर सकते हैं। प्रमाणपत्र अलग मिलने की दशा में वह उनके कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
यूपीटेट, बी.टी.सी. एवं शिक्षामित्रों के दूरस्थ बी.टी.सी. प्रशिक्षण प्रमाण पत्रों का ऑनलाइन सत्यापन किये जाने के सम्बन्ध में Reviewed by sankalp gupta on 8:26 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.