69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत जिलों को भेजी गई 36590 चयनितों की सूची, काउंसिलिंग आज से, नियुक्ति पत्र वितरण पांच दिसम्बर को

69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत जिलों को भेजी गई 36590 चयनितों की सूची, काउंसिलिंग आज से, नियुक्ति पत्र वितरण पांच दिसम्बर को

5 दिसंबर को सीएम योगी देंगे 36590 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, शासनादेश जारी

36,590 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण का शुभारंभ लखनऊ में करेंगे सीएम योगी


📢  नया अपडेट 👇
लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों के रिक्त 36,590 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का मुख्यमंत्री योगी पांच दिसंबर को अब लखनऊ में शुभारंभ करेंगे। पहले मुख्यमंत्री को गोरखपुर में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करना था। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने इस तब्दीली की जानकारी दी।

______________ ____________________ ____________ 
 
सरकारी प्राइमरी स्कूलों में चल रही 69000 शिक्षक भर्ती के दूसरे चक्र में नियुक्ति पत्र 5 दिसम्बर को बांटे जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रह कर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।


वहीं लखनऊ समेत अन्य जिलों में प्रभारी मंत्री, सांसदों व विधायक कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। दूसरे चक्र में 36590 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने हैं। इन पदों के लिए 2 से 4 दिसम्बर के बीच काउंसिलिंग का आयोजन किया गया है। 


इस नियुक्ति प्रक्रिया के पहले चक्र में 31277 पदों पर भर्ती की गई। इसमें लगभग 28,320 शिक्षक पदभार ग्रहण भी कर चुके हैं। वहीं लगभग एक हजार पदों पर प्रक्रिया लम्बित हैं क्योंकि इनके आवेदनों में या तो गलतियां हैं या फिर अन्य प्रकरणों में शासन स्तर पर निर्णय लिया जाना है। इस भर्ती में एक हजार से ज्यादा पदों का रिक्त रहना निश्चित है।


69000 में लगभग 67867 अभ्यर्थी ही पहली मेरिट में शामिल किए गए क्योंकि एससी-एसटी वर्ग में मेरिट के मुताबिक 1133 सीटें खाली रह गईं। इन रिक्त पदों को भर्ती पूरी होने के बाद नियमों के मुताबिक भरा जाएगा।


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद ने 36,590 पदों पर शिक्षकों का चयन करने के लिए जिलावार चयनितों की सूची मंगलवार को भेज दी है। भर्ती प्रक्रिया को तय समय में पूरा कराने के लिए डायट प्रवक्ता व खंड शिक्षाधिकारियों की टीम गठित करने का निर्देश दिया गया है। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र पांच दिसंबर को बांटे जाएंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर में व प्रभारी मंत्री, सांसद और विधायक जिलों में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।


प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए अनंतिम सूची में शामिल चयनितों के शैक्षिक व अन्य अभिलेखों की जांच दो से चार दिसंबर तक की जानी है। अभ्यर्थी की ओर से भरे गए आवेदन पत्र में जिन बातों का जिक्र है उससे जुड़े सभी अभिलेख मसलन, जाति, दिव्यांगता, निवास, पहचानपत्र, पूर्व सैनिक या स्वतंत्रता सेनानी आश्रित का प्रमाणपत्र ले जाने होंगे।


हर अभ्यर्थी को काउंसिलिंग में शैक्षिक व अन्य मूल अभिलेख, उसकी दो सेट स्वप्रमाणित छायाप्रति, चार पासपोर्ट साइज फोटो, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के नाम से आवेदन शुल्क का ड्राफ्ट देना होगा। इसमें अनारक्षित व ओबीसी के लिए 500, एससी-एसटी के लिए 200, दिव्यांगजन का कोई शुल्क नहीं है। काउंसिलिंग के बाद 15 दिन में ड्राफ्ट सभी बीएसए को परिषद कार्यालय पहुंचाना होगा। हर अभ्यर्थी से 100 रुपये का नोटरी शपथपत्र लिया जाएगा कि उनकी ओर से दी गई सभी सूचनाएं सही हैं और वे अंतर जिला तबादले की मांग नहीं करेंगे।
69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत जिलों को भेजी गई 36590 चयनितों की सूची, काउंसिलिंग आज से, नियुक्ति पत्र वितरण पांच दिसम्बर को Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:45 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.