खुशखबरी : 69000 शिक्षक भर्ती में छोटी त्रुटियों को दूर कर नियुक्ति देने की तैयारी, प्रत्येक प्रकरण पर शासन कर रहा मंथन

खुशखबरी : 69000 शिक्षक भर्ती में छोटी त्रुटियों को दूर कर नियुक्ति देने की तैयारी,  प्रत्येक प्रकरण पर शासन कर रहा मंथन


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती में छोटी-छोटी मानवीय भूल के कारण नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों को कानूनी दायरे रहकर नियुक्ति देने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए निदेशालय से लेकर शासन के अधिकारी प्रत्येक प्रकरण का अध्ययन कर नियुक्ति योग्य मामलों में विधि विभाग की राय ले रहे हैं।


इस प्रक्रिया से करीब तीन सौ चयनित अभ्यर्थियों को फायदा मिलने की उम्मीद है। काउंसलिंग में त्रुटियों के कारण करीब 790 से अधिक चयनित अभ्यर्थियों को स्कूल आवंटित नहीं किए गए। इनकी समस्याओं को दूर करने के लिए शासन ने 4 दिसंबर को गाइडलाइन जारी की थी लेकिन जिलों में विवाद व दबाव बढ़ने से शासन ने बीएसए की रिपोर्ट के साथ सभी मामलों को तलब किया है। शासन के अधिकारी ने बताया कि कुछ जिलों ने अभी रिपोर्ट नहीं दी है। इसी कारण निर्णय में बिलंब हो रहा है। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने बताया कि प्रकरणों का विश्लेषण कर रहे हैं, जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।
खुशखबरी : 69000 शिक्षक भर्ती में छोटी त्रुटियों को दूर कर नियुक्ति देने की तैयारी, प्रत्येक प्रकरण पर शासन कर रहा मंथन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:04 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.