मानव सम्पदा पोर्टल पर डॉक्यूमेंट अपलोड करने की अंतिम तिथि में पुनः वृद्धि किये जाने सम्बन्धी आदेश जारी, देखें

मानव सम्पदा पोर्टल पर डॉक्यूमेंट अपलोड करने की अंतिम तिथि में पुनः वृद्धि किये जाने सम्बन्धी आदेश जारी, देखें।


अब 31 अगस्त तक मानव सम्पदा पोर्टल पर अपलोड कर सकेंगे शैक्षिक अभिलेख


प्रदेश के बेसिक स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों के शैक्षिक अभिलेख मानव सम्पदा पर अपलोड करने की तारीख एक बार फिर बढ़ गई है। बेसिक शिक्षा निदेशक डा. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 31 अगस्त तक हर हाल में शैक्षिक अभिलेख अपलोड कर दिये जाए। अपलोड न कराने पर संबंधित शिक्षक के साथ खण्ड शिक्षा अधिकारी भी उत्तरदायी होंगे। दोनों का वेतन रोका जाएगा।


उन्होंने कहा है कि 17 अगस्त तक सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के शैक्षिक अभिलेख चेक करके मानव सम्पदा पोर्टल पर अपलोड होना था। लेकिन अभी तक यह काम पूरा नहीं हुआ है। यह स्थिति अत्यन्त खेदजनक है। उन्होंने कहा है कि 31 अगस्त तक यह काम हर हाल में पूरा कर लिया जाए। इसके बाद मानव सम्पदा पोर्टल लॉक कर दिया जाएगा। 


डा. सिंह ने कहा है कि यदि 31 अगस्त के बाद किसी शिक्षक का मानव सम्पदा पोर्टल पर शैक्षिक अभिलेख डाटा अपलोड या सत्यापन में छूट जाता है तो उसके लिए संबंधित शिक्षक के साथ-साथ उस ब्लाक के खण्ड शिक्षा अधिकारी भी उत्तरदायी होंगे। ऐसी स्थिति में दोनों का वेतन आहरित न किया जाए और कार्रवाई की जाएगी।







Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
मानव सम्पदा पोर्टल पर डॉक्यूमेंट अपलोड करने की अंतिम तिथि में पुनः वृद्धि किये जाने सम्बन्धी आदेश जारी, देखें Reviewed by sankalp gupta on 4:30 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.