कोलोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में Mother Orientation कार्यक्रम के लिए यू-ट्यूब सेशन 19 अक्टूबर को, देखें जुड़ने हेतु लिंक और आदेश


कोलोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में Mother Orientation कार्यक्रम के लिए यू-ट्यूब सेशन 19 अक्टूबर को, देखें जुड़ने हेतु लिंक और आदेश


🔴 जुड़ने हेतु यूटयूब लिंक : https://youtube.com/live/aR7b2zSMOQE?feature=share


लखनऊ, 17 अक्टूबर 2024 – उत्तर प्रदेश के समग्र शिक्षा विभाग ने आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रहे प्री-प्राइमरी शिक्षा के अंतर्गत Mother Orientation कार्यक्रम के तहत एक अहम कदम उठाते हुए सभी संबंधित हितधारकों के लिए यू-ट्यूब सेशन आयोजित करने की घोषणा की है। यह सत्र 19 अक्टूबर 2024 को सुबह 11:30 बजे आयोजित होगा, जिसका उद्देश्य प्री-प्राइमरी शिक्षा के मद्देनज़र माताओं के सशक्तिकरण और बच्चों की प्रारंभिक शिक्षा में उनकी सक्रिय भागीदारी को बढ़ावा देना है। 

इससे पूर्व, राज्य परियोजना कार्यालय के पत्रांक 1824 दिनांक 30 मई 2024 के तहत, आंगनबाड़ी केन्द्रों में हर महीने Mother Orientation कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया था, जो जून 2024 से मार्च 2025 तक जारी रहेगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों की प्रारंभिक शिक्षा में माताओं की भूमिका को सुदृढ़ करना और उन्हें प्री-प्राइमरी शिक्षा के आवश्यक पहलुओं से अवगत कराना है। 


यू-ट्यूब सेशन में प्रतिभागिता अनिवार्य
जारी निर्देश के अनुसार, इस सेशन में नोडल एसआरजी, नोडल शिक्षक संकुल, प्रधानाध्यापक, नोडल अध्यापक प्री-प्राइमरी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सुपरवाइजर बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार के साथ-साथ अन्य सभी संबंधित हितधारकों को अनिवार्य रूप से शामिल होना है। यह आयोजन सभी हितधारकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी और दिशानिर्देश प्रदान करेगा, जिससे बच्चों की शिक्षा को और अधिक प्रभावी बनाया जा सके।


कार्यक्रम का लिंक जारी
Mother Orientation कार्यक्रम के लिए 19 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इस यू-ट्यूब सेशन का लिंक भी साझा किया गया है। सभी प्रतिभागियों को निर्देशित किया गया है कि वे निर्धारित तिथि और समय पर इसमें जुड़कर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।


इस कार्यक्रम से न केवल माताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है, बल्कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और प्री-प्राइमरी शिक्षकों के लिए भी एक समन्वयपूर्ण मंच उपलब्ध कराया गया है, जिससे बच्चों की शिक्षा और विकास में उनकी भूमिकाएं और अधिक स्पष्ट और प्रभावी हो सकें।



कोलोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों में Mother Orientation कार्यक्रम के लिए यू-ट्यूब सेशन 19 अक्टूबर को, देखें जुड़ने हेतु लिंक और आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.