2013 बैच बीटीसी की परीक्षाएं जनवरी में, प्रशिक्षण कार्यदिवस पूरा होने के बाद भी सेमेस्टर परीक्षा नहीं, अक्टूबर में भी प्रशिक्षुओं ने की थी सेमेस्टर परीक्षा करवाने की मांग

इलाहाबाद : बेसिक टीचर्स सर्टिफिकेट यानी बीटीसी 2013 तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा नए साल में होंगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की मानें तो इम्तिहान जनवरी माह के अंत तक संभावित है। औपचारिक एलान इसी माह किया जाएगा। उधर, प्रशिक्षुओं का कहना है कि इम्तिहान पूरा न होने से सत्र की मियाद लगातार बढ़ती जा रही है।1बीटीसी 2013 बैच तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण बीते 30 सितंबर को ही पूरा हो चुका है, लेकिन अभी तक सेमेस्टर परीक्षाएं नहीं कराई गई हैं।


हालांकि परीक्षा नियामक कार्यालय ने सभी प्रशिक्षुओं के परीक्षा फार्म भरवा लिए हैं। प्रशिक्षुओं ने बीते अक्टूबर माह में ही सेमेस्टर परीक्षा कराने की मांग की थी, उस समय यह इम्तिहान दिसंबर में कराने का वादा हुआ, लेकिन टीईटी-16 के कारण वह नहीं हो सका। गुरुवार को बड़ी संख्या में युवाओं ने परीक्षा नियामक कार्यालय का घेराव किया। युवाओं ने कहा कि जब तक परीक्षा कराने की घोषणा नहीं होगी वह वापस नहीं जाएंगे।


दोपहर बाद युवाओं का प्रतिनिधिमंडल परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव नीना श्रीवास्तव से मिला। उन्होंने प्रशिक्षुओं से कहा कि जनवरी में इम्तिहान कराए जाएंगे। रजिस्ट्रार नवल किशोर ने बताया कि इसकी तारीखें इसी माह घोषित कर दी जाएंगी। तब प्रशिक्षु वापस लौटे। यहां कौशांबी के अभिषेक त्रिपाठी, अंबेडकर नगर के निशांत त्रिपाठी, रायबरेली के नितिन सिंह, आजमगढ़ के प्रशांत पांडेय और इलाहाबाद के अंकित तिवारी आदि मौजूद थे।

2013 बैच बीटीसी की परीक्षाएं जनवरी में, प्रशिक्षण कार्यदिवस पूरा होने के बाद भी सेमेस्टर परीक्षा नहीं, अक्टूबर में भी प्रशिक्षुओं ने की थी सेमेस्टर परीक्षा करवाने की मांग Reviewed by Praveen Trivedi on 8:57 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.