बीएड पूल काउंसिलिंग में च्वाइस लॉक का झटका, 13 जुलाई को जारी होगा सीट एलॉटमेंट लेटर, खाली सीटों पर अब डिग्री कॉलेज डायरेक्ट करेंगे एडमिशन

लखनऊ : की पूल काउंसिलिंग में शामिल हो रहे अभ्यर्थी अपनी च्वाइस लॉक नहीं कर पा रहे हैं। सोमवार को कंट्रोल रूम के फोन इतनी बार घनघनाए कि बाद में वह बंद ही हो गए। अभ्यर्थियों ने पूरी तरह सीटें न दिखाई देने की भी शिकायत की। कई अभ्यर्थियों ने कम विकल्प के बीच जैसे-तैसे अपनी च्वाइस भरी। वहीं दूसरी दिन की काउंसिलिंग में रजिस्ट्रेशन करवाने के अंतिम दिन अभ्यर्थियों की भारी भीड़ जुटी। रात तक काउंसिलिंग सेंटर पर रजिस्ट्रेशन का काम जारी रहा और आखिरी दिन लगभग 12 हजार अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया।




प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि पूल काउंसिलिंग में च्वाइस लॉक करने में अभ्यर्थियों को इसलिए दिक्कत आई क्योंकि उन्हें जो वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) दिया गया उसमें कोई एनआइसी ने कुछ स्पेशल करेक्टर डाल दिए थे। ऐसे में विद्यार्थियों को परेशानी हुई और सीटें अभी जो उपलब्ध है वो दिखाई दे रही हैं। अगर विद्यार्थियों को कोई दिक्कत हो तो वह इसकी भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।



च्वाइस लॉक की प्रक्रिया 12 जुलाई तक चलेगी और 13 जुलाई को सीट एलाटमेंट लेटर जारी किया जाएगा। 135 हजार खाली सीटों पर कॉलेज करेंगे डायरेक्ट एडमिशन की पूल काउंसिलिंग के बाद 35 हजार सीटें खाली रहना तय माना जा रहा है। में 62788 सीटों को भरने के लिए चल रही पूल काउंसिलिंग में करीब 27 हजार के आसपास सीटें भरने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल सोमवार को रजिस्ट्रेशन के आखिरी दिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थी उमड़े। राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे का कहना है कि खाली सीटों पर अब डिग्री कॉलेज डायरेक्ट एडमिशन करेंगे। उन्हें एक निश्चित समय दाखिले के लिए दिया जाएगा।

बीएड पूल काउंसिलिंग में च्वाइस लॉक का झटका, 13 जुलाई को जारी होगा सीट एलॉटमेंट लेटर, खाली सीटों पर अब डिग्री कॉलेज डायरेक्ट करेंगे एडमिशन Reviewed by Sona Trivedi on 6:21 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.