सीएम योगी ने दी नसीहत : शिक्षामित्र राजनीति करने वालों के बहकावे में न आएं, हिंसा का मार्ग छोड़ संवाद का माध्यम अपनाएं, विपक्ष का विधान परिषद में हंगामा और वॉकआउट

⚫ योगी ने कहा, हिंसा का मार्ग छोड़ संवाद का माध्यम अपनाएं, स्कूलों में पढ़ाएं
⚫  शिक्षामित्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में विपक्ष का विधान परिषद में हंगामा


लखनऊ : शिक्षामित्रों पर लाठीचार्ज के विरोध में शुक्रवार को विपक्षी दलों ने विधान परिषद में हंगामा कर डेढ़ घंटे तक सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जिससे कि प्रश्नकाल नहीं हो सका। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार की शिक्षामित्रों से पूरी सहानुभूति है। शिक्षामित्र वोट की राजनीति करने वालों के बहकावे में न आएं। सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा कर रही है। शिक्षामित्रों की समस्या का निवारण करने के लिए तर्कसंगत, विधिसम्मत रास्ता तलाशा जा रहा है। उन्होंने शिक्षामित्रों से ¨हिंसा, आगजनी और प्रदर्शन न कर पढ़ाने की अपील की है।



मुख्यमंत्री ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने का ठीकरा सपा सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि समायोजन की प्रक्रिया में ही गड़बड़ी थी। इसी वजह से पहले हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट ने समायोजन को रद कर दिया। मुख्यमंत्री ने शिक्षामित्रों से अपील कि वे विपक्षी दलों के बहकावे में न आएं और संघर्ष का रास्ता छोड़कर संवाद का माध्यम अपनाएं। स्कूलों में जाकर पढ़ाएं और अपना प्रतिवेदन प्रतिनिधियों के माध्यम से अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा राज प्रताप सिंह के पास भेजें। उन्होंने कहा कि जब सरकार शिक्षामित्रों के फैसले को लेकर संजीदा है तो सड़कों पर प्रदर्शन, आगजनी, तोड़फोड़ नहीं होना चाहिए। लोकतंत्र संघर्ष से नहीं, संवाद और सहमति से चलता है। सरकार शिक्षामित्रों की समस्या के समाधान के लिए हर विकल्प पर विचार कर रही है।




उन्होंने यह भी कहा कि यदि ¨हिंसा होगी तो सरकार को मजबूरी में कड़े कदम उठाने होंगे। ऐसे हालात न पैदा हों जिससे कि शिक्षामित्रों के लिए अप्रिय स्थिति पैदा हो। वहीं उन्होंने विपक्ष को भी आगाह किया कि सरकार उसकी धमकी से दबाव में आने वाली नहीं। इससे पहले पूर्वाह्न् 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने शिक्षामित्रों पर लाठीचार्ज का मुद्दा उठाया।

सीएम योगी ने दी नसीहत : शिक्षामित्र राजनीति करने वालों के बहकावे में न आएं, हिंसा का मार्ग छोड़ संवाद का माध्यम अपनाएं, विपक्ष का विधान परिषद में हंगामा और वॉकआउट Reviewed by Sona Trivedi on 7:14 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.