बीटीसी 2014 के चतुर्थ सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं की परीक्षा कल से, बीटीसी 2013 सेवारत मृतक आश्रित के अवशेष व अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भी होगी परीक्षा

इलाहाबाद : बीटीसी 2014 के चतुर्थ सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं की परीक्षा सोमवार से होंगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डॉ. सुत्ता सिंह ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसी के साथ बीटीसी 2013 सेवारत मृतक आश्रित के अवशेष व अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भी परीक्षा होगी। परीक्षा नियामक कार्यालय ने परीक्षा केंद्रों की सूची भी वेबसाइट पर जारी कर दी है और इम्तिहान कराने की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

सचिव ने बताया कि सोमवार को सुबह 10 से 12 बजे तक प्रथम प्रश्नपत्र आरंभिक स्तर पर भाषा व गणित की पठन लेखन क्षमता का विकास की परीक्षा होगी। दो से चार बजे तक द्वितीय प्रश्नपत्र शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशासन का होगा। 26 सितंबर को सुबह दस से 11 बजे तक तृतीय प्रश्नपत्र विज्ञान, 12 से एक बजे तक चतुर्थ प्रश्नपत्र गणित व दो से चार बजे तक पंचम प्रश्नपत्र सामाजिक अध्ययन की परीक्षा होगी।

27 सितंबर को सुबह दस से 11 बजे तक षष्टम प्रश्नपत्र हंिदूी, 12 से एक बजे तक सप्तम प्रश्नपत्र अंग्रेजी और दो से तीन बजे तक अष्टम प्रश्नपत्र शांति शिक्षा व सतत शिक्षा की परीक्षा होगी।

बीटीसी 2014 के चतुर्थ सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं की परीक्षा कल से, बीटीसी 2013 सेवारत मृतक आश्रित के अवशेष व अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भी होगी परीक्षा Reviewed by Sona Trivedi on 7:11 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.