BTC 2015 के सभी 8 पेपर हुए सोशल मीडिया पर वायरल, सचिव परीक्षा नियामक द्वारा जारी किया गया परीक्षा निरस्त करने का आदेश

BTC 2015 के सभी 8 पेपर हुए सोशल मीडिया पर वायरल, सचिव परीक्षा नियामक द्वारा जारी किया गया परीक्षा निरस्त करने का आदेश।



 इलाहाबाद : बीटीसी वर्ष 2015 की परीक्षा प्रदेश के सभी जिलों में निरस्त कर दी गई है। प्रशिक्षण परीक्षा के सभी आठ प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर आउट होने की पुष्टि पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने यह कार्रवाई की है। इस संबंध में सभी जिलों के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान यानी डायट प्राचार्यो को निर्देश जारी कर दिये गए हैं। परीक्षा की नई तारीख की सूचना अलग से दी जाएगी।



■ नकल के लिए बदनाम कौशांबी से पेपर लीक होने की फैली थी सूचना,

■ सोशल मीडिया पर उपलब्ध व परीक्षा के प्रश्नपत्र जांच में मिले हू-ब-हू


बीटीसी प्रशिक्षण 2013 सेवारत मृतक आश्रित, सेवारत उर्दू, बीटीसी 2014 अवशेष/अनुत्तीर्ण और बीटीसी वर्ष 2015 की परीक्षा आठ से दस अक्टूबर तक होने का कार्यक्रम एक पखवारे जारी हुआ था। सभी जिला मुख्यालयों पर पहली बार यह इम्तिहान राजकीय बालक, राजकीय बालिका व चुनिंदा अशासकीय माध्यमिक कालेजों में कराए जाने के निर्देश हुए थे। जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश हुआ था कि सीसीटीवी कैमरे व सभी संसाधन युक्त विद्यालयों को ही केंद्र बनाए। ज्ञात हो कि यह प्रयोग इसलिए हुआ, ताकि परीक्षा की शुचिता कायम रहे।




परीक्षा से पहले ही पेपर लीक : परीक्षा शुरू होने से पहले रविवार को ही पेपर लीक होने की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई। अफसरों ने इसे खारिज किया साथ ही सोमवार सुबह कौशांबी के डीआइओएस सत्येंद्र सिंह ने केंद्र पर जाकर सोशल मीडिया व वास्तविक प्रश्नपत्रों का मिलान किया। इसमें सामने आया कि परीक्षा के सभी आठ प्रश्नपत्र वास्तविक प्रश्नपत्रों के समान हैं।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
BTC 2015 के सभी 8 पेपर हुए सोशल मीडिया पर वायरल, सचिव परीक्षा नियामक द्वारा जारी किया गया परीक्षा निरस्त करने का आदेश Reviewed by sankalp gupta on 6:51 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.