4 सितम्बर को शिक्षक सम्मान समारोह : बेसिक शिक्षा के 75 की जगह 18 शिक्षकों को बुलाने पर बनी सहमति



शिक्षक सम्मान समारोह 4 सितम्बर को आयोजित किया जाएगा। 

कार्यक्रम स्थल पर प्रतिभाग करने वाले लोगों का कोविड-19 संक्रमण का टेस्ट करवाया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान उच्च शिक्षा के 9, माध्यमिक शिक्षा के 17 और बेसिक शिक्षा के 18 शिक्षकों के शामिल होने पर सहमति बनी है। अंतिम कार्यक्रम मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद जारी किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर 4 सितम्बर को शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजित करने पर बैठक हुई। 


बैठक में मंथन किया गया कि बेसिक शिक्षा परिषद के 75 शिक्षकों को कार्यक्रम स्थल पर बुलाने से भीड़ इकट्ठा हो सकती है। लिहाजा हर मंडल से एक शिक्षक को बुलाने पर सहमति बनी। बैठक में उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन पूरी तरह किया जाए। कार्यक्रम में सीमित संख्या में ही लोगों को आमंत्रित किया जाए। डा. शर्मा ने निर्देश दिए कि कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले ऐसे लोग, जिन्होंने कोविड-19 टेस्ट नहीं कराया है। उनका कार्यक्रम स्थल पर स्पेशल कोविड टेस्टिंग कैम्प लगाकर टेस्ट अवश्य कराया जाए। 


बैठक में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश चंद्र द्विवेदी, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव सूचना व गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस गर्ग, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार, महानिदेशक बेसिक शिक्षा विजय किरण आनंद समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।


सम्मानित होने वाले शिक्षकों को करानी होगी कोरोना की जांच
प्रदेश स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 4 सितंबर को

लखनऊ। शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 4 सितंबर को दोपहर 12 बजे लोकभवन के सभागार में होगा। इसमें बेसिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग के शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को समारोह की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी शिक्षकों और प्रतिभागियों का कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सीमित संख्या में ही लोगों को आमंत्रित किया जाए। वहीं जिनका टेस्ट नहीं होगा, उसका कोरोना टेस्ट कार्यक्रम स्थल पर स्पेशल कैंप लगाकर कराया जाए। ब्यूरो


4 सितम्बर को शिक्षक सम्मान समारोह : बेसिक शिक्षा के 75 की जगह 18 शिक्षकों को बुलाने पर बनी सहमति Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 6:05 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.