नए साल में यूपीटीईटी कराने की तैयारी, शासन से इसीमाह अनुमति मिलने की उम्मीद, तैयारियां शुरू

जल्द जारी हो सकता यूपीटीईटी कराने का आदेश


 स्कूलों में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2020 कराने का आदेश नियामक प्राधिकारी कार्यालय इसका प्रस्ताव काफी पहले भेज चुका है और शासन से आदेश मिलने का इंतजार किया जा रहा है। इस साल की परीक्षा नए साल के शुरुआती महीनों में हो सकती है। शासनादेश जारी होते ही अगले माह शुरू हो सकती है।


शासनादेश जल्द जारी होने के संकेत हैं। परीक्षा नवंबर माह में ही आनलाइन आवेदन लेने का सिलसिला शुरू होगा। उसी समय परीक्षा की तारीख का भी एलान किया जाएगा। इस बार आवेदन दस लाख से अधिक होने की उम्मीद है, क्योंकि इस परीक्षा में सफल होने वालों की तादाद काफी कम रहती आनलाइन आवेदन आदि प्रक्रिया है। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि परीक्षा का आदेश जल्द मिलने की उम्मीद है।

योगी सरकार का भर्तियां कराने पर विशेष जोर है । प्राथमिक स्कूलों में नई शिक्षक भर्ती के लिए यूपीटीईटी जरूरी है। वैसे भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय वर्ष में एक बार इस परीक्षा का आयोजन करता आ रहा है। इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से विलंब हुआ । प्रस्ताव में दिसंबर अंत तक परीक्षा कराने की योजना थी। पहले अफसरों ने इस पर गौर नहीं किया। इसलिए परीक्षा जनवरी या फिर फरवरी में हो सकती है।

नए साल में यूपीटीईटी कराने की तैयारी, शासन से इसीमाह अनुमति मिलने की उम्मीद, तैयारियां शुरू Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 6:07 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.