स्कूलों में शिक्षकों के तबादले का मामला : नई तैनाती मिलने तक पुरानी जगह पर ही अपनी सेवाएं देंगे शिक्षक

नई तैनाती मिलने तक पुरानी जगह पर ही अपनी सेवाएं देंगे शिक्षक, स्कूलों में शिक्षकों के तबादले का मामला

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक विद्यालयों तबादला पाये शिक्षक नई नैताती मिलने तक अपने पुराने विद्यालय ही सेवाएं देंगे । जल्द तैनाती कैसे मिलेगी इस पर स्थिति साफ नहीं है। परिषद के अधिकारियों ने इस बात को जरूर बताया कि अभी जब तक तबादले वाले जिले में शिक्षकों को तैनाती नहीं दी जाती है, तबतक पुराने वाले विद्यालयों पहले की तरह सेवाएं देते रहना होगा। हालांकि अभी शिक्षकों को तैनाती पाने के लिए कई कागजी कार्रवाई भी पूरी करनी होगी। इसके बाद ही जिलों से रवानगी होगी। हालांकि तैनाती से पहले ही परिषद ने साफ कर दिया है तबादला पाये सभी शिक्षकों को ऑनलाइन ही तैनाती दी जायेगी। ताकि शिक्षकों को बीएसए कार्यलय के चक्कर न काटने पड़े।

स्कूलों में शिक्षकों के विद्यालयों तबादला तबादले का मामला
अधिकांश स्कूलों में दूर होगी शिक्षकों की कमी : तबादला और नई नियुक्ति के बाद अब अधिकांश जिलों के जिन विद्यालयों में शिक्षकों की संख्या कम थी उसे अब आसानी से पूरा किया जा सकेगा। इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि सभी स्कूलों का शिक्षक और बच्चों का अनुपात बराबर हो यह पहली प्राथमिकता है। ताकि शिक्षण कार्य सही ढंग से चल सके।
स्कूलों में शिक्षकों के तबादले का मामला : नई तैनाती मिलने तक पुरानी जगह पर ही अपनी सेवाएं देंगे शिक्षक Reviewed by ★★ on 7:23 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.