30 जून तक शिक्षकों के तबादले, मंत्री ने कहा, शिक्षकों को पांच जिलों का देना होगा विकल्प, एक जून से करना होगा ऑनलाइन आवेदन

🔯 प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने की बेसिक शिक्षा मंत्री से मुलाकात

लखनऊ। प्रदेश के जनपदों में तैनात शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानातंरण 30 जून तक होंगे। इसके लिए शिक्षकों को कम से कम पांच जिलों का विकल्प देना होगा। तबादले के लिए एक जून से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यह जानकारी गुरुवार को बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन ने दी। श्री हसन और प्राथमिक शिक्षक संघ प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन विशिष्ट बीटीसी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

इस दौरान बेसिक शिक्षा निदेशक डीबी शर्मा भी मौजूद रहे। मंत्री से वार्ता के दौरान एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह और प्रांतीय महामंत्री आशुतोष मिश्र भी मौजूद थे। इस मौके पर उपस्थित एसोसिएशन के सरंक्षक और शिक्षक विधायक उमेश द्बिवेदी की मौजूदगी में शिक्षकों को स्थानान्तंरण को लेकर बात की गई। जिसमें मंत्री ने बताया कि शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है। 30 जून तक इसकी पूरी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। लेकिन इसके लिए शिक्षकों को पांच जिलों का विकल्प देना होगा।

बैठक के दौरान इसके अलावा भी संगठन के पदाधिकारी पंकज यादव और आकाश मल्होत्रा उपस्थित रहे।रंग लाई एसोसिएशन की मेहनतलखनऊ। काफी समय से शिक्षकों के तबादले रुके हुए थे। इस संबंध में बेसिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन की ओर से बार.बार कोशिश आखिरकार रंग लायी। इस बारे में एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में मंत्री ने पूरी तरह से आश्वस्त किया है कि शिक्षकों के तबादले इस बार नहीं रुकेंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गयी हैं।

30 जून तक शिक्षकों के तबादले, मंत्री ने कहा, शिक्षकों को पांच जिलों का देना होगा विकल्प, एक जून से करना होगा ऑनलाइन आवेदन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:12 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.