बीटीसी 2015 काउंसिलिंग 24 जून से कराने की तैयारी, परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन को फिर से भेजा नया प्रस्ताव, सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के चलते प्रस्ताव पर मुहर लगना तय

इलाहाबाद : बीटीसी 2015 की काउंसिलिंग अब 24 जून से कराने की तैयारी है। दैनिक जागरण ने ‘शासन में फंसा बीटीसी 2015’ खबर प्रमुखता से प्रकाशित की। उसका यह असर रहा कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन को बुधवार को नया प्रस्ताव भेजा है।

इसमें कहा गया है कि यदि इस तारीख से भी काउंसिलिंग शुरू होगी तो 22 सितंबर से 2015 का सत्र शुरू हो सकेगा। बीटीसी पाठ्यक्रम का सत्र नियमित नहीं है। 2013 सत्र शुरू करने के समय निजी कालेजों की एकाएक संख्या बढ़ने और फिर उनकी सीटों को भरने में जो आपाधापी मची उससे महकमा उबर नहीं पाया है। 2014 का सत्र सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के बाद किसी तरह से पिछले साल शुरू हो सका है। शीर्ष कोर्ट ने 2015 सत्र के लिए भी 22 सितंबर 2016 की तारीख तय कर रखी है। इसके बाद भी शासन से बीटीसी की काउंसिलिंग शुरू कराने का समय निर्धारित नहीं हो पा रहा है।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने पहले मई में यह शुरू कराने का निर्णय लिया था, लेकिन उस पर मुहर नहीं लग पाई। अब फिर 24 जून से काउंसिलिंग शुरू कराने का प्रस्ताव भेजा गया है। माना जा रहा है कि यदि इस पर शासन सहमत हो गया तो जुलाई भर में सभी लगभग 80 हजार सीटें भर ली जाएंगी। माना जा रहा है कि शीर्ष कोर्ट के सख्त निर्देशों के चलते इस बार के प्रस्ताव पर मुहर लगना तय है।

बीटीसी 2015 काउंसिलिंग 24 जून से कराने की तैयारी, परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शासन को फिर से भेजा नया प्रस्ताव, सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के चलते प्रस्ताव पर मुहर लगना तय Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:31 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.