शिक्षकों की भर्ती पर आज साफ हो जाएगी तस्वीर

  • सचिव बेसिक शिक्षा डायट प्राचार्यों व बीएसए से करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
  • डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज गए निर्देश
लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती पर गुरुवार को तस्वीर साफ होने की संभावना है। सचिव बेसिक शिक्षा नीतीश्वर कुमार जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) प्राचार्य और बेसिक शिक्षा अधिकारियों से गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने इस संबंध में डायट प्राचार्यों व बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश भेज दिए हैं।
 
उन्होंने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान नवंबर 2011 में हुए विज्ञापन के आधार पर जिलों में आए कुल आवेदनों की संख्या और डायट स्तर पर प्राप्त आवेदन पत्रों में बचे आवेदन पत्रों की संख्या के बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी। इनमें से कितने कंप्यूटर में फीड हैं और कितने नहीं, इसका भी विवरण होना चाहिए।
डायट प्राचार्यों से यह भी पूछा जाएगा कि आवेदन पत्रों में कितनों की स्कैनिंग हो चुकी है। आवेदन पत्रों से प्राप्त शुल्क की कुल राशि ब्याज के साथ कितनी हो चुकी है, यह भी पूछा जाएगा।
 
आवेदकों की मांग पर कुल कितनी राशि वापस की गई? आवेदन पत्रों की डाटा एंट्री किस एजेंसी से कराई जा रही है और डाटा फीडिंग किस फॉर्मेट पर हुआ है? जो डाटा फीड हो चुका है वह डायट पर सुरक्षित है या संबंधित एजेंसी के पास? शेष आवेदन पत्रों की डाटा एंट्री कब तक पूरी हो जाएगी? डायट प्राचार्य व बीएसए इन जानकारियों के साथ संबंधित जिले के एनआईसी सेंटर पर गुरुवार सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक उपस्थित रहेंगे।


खबर साभार : अमर उजाला

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शिक्षकों की भर्ती पर आज साफ हो जाएगी तस्वीर Reviewed by Brijesh Shrivastava on 5:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.