वॉट्सऐप पर CM का विदाई गीत, टीचर की नौकरी खतरे में, बीएसए और बीईओ कर रहे जांच


बीएसपी ग्रुप 2 से जुड़े सीतापुर के शिक्षकों के पोस्ट खंगाले जा रहे

लखनऊ 'बीएसपी ग्रुप 2' नाम के वॉट्स ऐप ग्रुप से अखिलेश सरकार का 'विदाई गीत' पोस्ट हुआ तो सीतापुर के कई प्राइमरी शिक्षकों की नौकरी खतरे में पड़ गई। दरअसल, यह बहुजन समाज पार्टी का नहीं, बल्कि प्राइमरी शिक्षकों का ग्रुप है। यहां 'बीएसपी' का पूरा नाम बेसिक शिक्षा परिषद बताया जा रहा है। इस ग्रुप पर पोस्ट किए गए इस गीत को सीएम के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी मानते हुए सीतापुर के बीएसए ने जांच के आदेश दिए हैं।
11 टीचर हैं ग्रुप एडमिन : 'बीएसपी ग्रुप 2' नाम से बने इस ग्रुप से सीतापुर के कई प्राइमरी शिक्षक जुड़े हैं। ग्रुप के 11 एडमिन हैं और वे भी प्राइमरी शिक्षक हैं। इसी ग्रुप से जुड़े एक शिक्षक राकेश कुमार गौतम के मोबाइल से 23 जून को सुबह एक गीत पोस्ट किया गया। इसकी शिकायत किसी ने बीएसए से कर दी। बीएसए राजेंद्र सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी(बीईओ) को जांच के आदेश दिए। आदेश में राकेश कुमार गौतम को ग्रुप एडमिन बताया गया है। साथ ही ग्रुप के पांच सदस्यों राजकुमार सिंह, अविनाश, नित्यानंद, पवन कुमार और आशुतोष से भी पूछताछ के लिए कहा गया है। उसके बाद से बीएसए और बीईओ सभी शिक्षकों को बुलाकर मामले की जांच कर रहे हैं। शिक्षकों से पूछताछ की जा रही है और उनके मोबाइल से किए गए पोस्ट खंगाले जा रहे हैं।
पोस्ट करने वाले को ग्रुप से निकाला : ग्रुप के एडमिन राजकुमार सिंह बताते हैं कि उनको मिलाकर कुल 11 एडमिन हैं। यह शिक्षकों का ग्रुप है, बहुजन समाज पार्टी से कोई मतलब नहीं है। इस पर किसी अमर्यादित टिप्पणी के लिए सभी को चेतावनी भी दी जाती है। एक सदस्य राकेश कुमार गौतम ने सीएम अखिलेश सरकार का विदाई गीत पोस्ट कर दिया। उस पर किसी अन्य सदस्य ने कोई टिप्पणी भी नहीं की है और राकेश को ग्रुप से निकाल भी दिया गया है।
गलती से हुई पोस्ट : वहीं, राकेश कुमार गौतम का कहना है कि वह ग्रुप एडमिन नहीं सिर्फ ग्रुप के सदस्य हैं। इस ग्रुप पर मेरी किस टिप्पणी की जांच हो रही है, यह भी नहीं बताया गया। एक अन्य ग्रुप 'आपके साथ' से भी मैं जुड़ा हूं। उस पर जरूर दलितों के खिलाफ टिप्पणियों का मैंने विरोध किया था। उस पर लंबी बहस भी चली थी। गलती से इस ग्रुप पर पोस्ट चला गया हो तो पता नहीं। किसी ने मेरी शिकायत की है और बीएसए ने बुलाकर मुझसे पूछताछ की और मोबाइल भी

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सीतापुर का आदेश देखने के लिए यहाँ क्लिक करें


खबर साभार :नवभारत



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
वॉट्सऐप पर CM का विदाई गीत, टीचर की नौकरी खतरे में, बीएसए और बीईओ कर रहे जांच Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:36 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.