शिक्षकों को योजनाबद्ध तरीके से शिक्षण के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से एससीईआरटी आदर्श पाठ योजना/शिक्षण योजना प्रतियोगिता करेगी आयोजित

लखनऊ : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को योजनाबद्ध तरीके से शिक्षण कार्य के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) आदर्श पाठ योजना/शिक्षण योजना प्रतियोगिता आयोजित करेगी। इसके तहत प्रदेश स्तर पर चुनी गईं सर्वश्रेष्ठ पाठ योजनाओं को तैयार करने वाले शिक्षकों को उत्कृष्टता प्रमाणपत्र व स्मृतिचिन्ह भेंट किये जाएंगे। 





एससीईआरटी निदेशक ने इस बारे में सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्यो को पत्र लिखा है। यह प्रतियोगिता दो वर्गों में होगी। एक वर्ग डायट के शिक्षक-प्रशिक्षकों का होगा और दूसरा परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का। डायट के शिक्षक-प्रशिक्षकों को डीएलएड (पहले बीटीसी) में पढ़ाये जाने वाले सैद्धांतिक विषयों की पाठ योजना तैयार करनी होगी। तैयार की गई पाठयोजना डायट को प्राप्त कराने की अंतिम तिथि सात अगस्त है।


■ देखें आदेश :
शिक्षक-प्रशिक्षकों एवं परिषदीय शिक्षकों हेतु आदर्श पाठयोजना पुरस्कार के सम्बन्ध में निदेशक एससीईआरटी का समस्त डायट प्राचार्य को निर्देश जारी, आदेश देखें क्लिक करके।

शिक्षकों को योजनाबद्ध तरीके से शिक्षण के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से एससीईआरटी आदर्श पाठ योजना/शिक्षण योजना प्रतियोगिता करेगी आयोजित Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 9:03 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.