यूपीटीईटी के लिए 12 दिन में  अब तक 10 लाख आवेदन, ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर

 
यूपी टीईटी-2017 के लिए 12 दिन के भीतर करीब 10 लाख आवेदन आ चुके हैं। ऑनलाइन पंजीकरण के लिए अभी दो दिन शेष हैं। अनुमान है कि यह संख्या 13 लाख के पार पहुंच सकती है। अभ्यर्थियों ने एनआईसी की वेबसाइट धीमी चलने की भी शिकायत की है। हालांकि सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ.सुत्ता सिंह ने ऐसी किसी समस्या से इंकार किया है। उनका कहना है कि पंजीकरण आठ सितंबर को शाम छह बजे तक कराए जा सकते हैं।



टीईटी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 25 अगस्त को शुरू हुई, जबकि ई-चालान के जरिए आवेदन शुल्क जमा करने की प्रक्रिया 26 अगस्त से प्रारंभ हुई। ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि आठ सितंबर को शाम छह बजे तक है, लेकिन छह सितंबर तक ही टीईटी के लिए पंजीकरण कराने वालों की संख्या 10 लाख तक पहुंच गई। पंजीकरण के बाद आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 सितंबर और ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर को शाम छह बजे तक निर्धारित की गई है।



इसके साथ ऑनलाइन आवेदन में किसी तरह की गलती हो जाती है तो उसके नियमानुसार संशोधन की प्रक्रिया 15 सितंबर को दोपहर में शुरू होकर 19 सितंबर को शाम छह बजे तक चलेगी। उधर, ऑनलाइन पंजीकरण में आ रही शिकायतों के बीच सचिव डॉ. सिंह ने साफ कर दिया है कि टीईटी पंजीकरण की तिथि में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं होगी। इसके लिए अभी दो दिन शेष हैं। इस अवधि में आसानी से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।


यूपीटीईटी के लिए 12 दिन में  अब तक 10 लाख आवेदन, ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर Reviewed by Master's Review on 8:33 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.