आदेश न मानने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश, नहीं कर रहे फर्जी शिक्षकों पर एफआईआर व वेतन रिकवरी के आदेश

आदेश न मानने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश

बीईओ नहीं कर रहे एफआईआर व वेतन रिकवरी के आदेश

डा बीआर अम्बेडकर विवि फेक डिग्री मामला


लखनऊ : बेसिक शिक्षा विभाग में शासन तक का आदेश खण्ड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) भी नहीं मानते। विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणका कुमार की वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह सामने आया है। सुश्री कुमार डाबी आर अम्बेडकर विवि की फर्जी डिग्री मामले की समीक्षा रोजाना मंडलवार कर रही हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने उन्हें जानकारी दी है कि निर्देशों के बाद भी बी ई ओ कार्रवाई करने में लापरवाही बरत रहे हैं। निर्देशों का पालन न करने वाले बीईओके खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव निदेशालय से मांग लिया गया है। 


29 जून से शुरू हुई इस समीक्षा में रेणुका कुमार आधा दर्जन मंडलों से बात कर चुकी हैं। इस विवि से देव टेम्पर्ड डिग्री लेकर 2823 अभ्यर्थी शिक्षक बने हैं। इसकी जांच 2018 से चल रही है लेकिन विभागीय अधिकारियों के लचर रवैये के कारण इस पर कार्रवाई धीमी है। 


विभागीय निदेशक सवेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने आदेश में कहा है कि समीक्षा में बीएसए ने अवगत कराया है एबीईओ निर्देशों के बाद भी चिह्नित शिक्षकों पर एफआईआर करने और वेतन रिकवरी करने में कोताही बरत रहे हैं। यदि निर्देशों के बाद भी यह स्थिति है तो ये स्वीकार्य नहीं हैं उन्होंने कहा है कि ऐसे मामलों में तुरत एफआईआर दर्ज का वेतन रिकवरी के लिए आरसी 3 जुलाई तक जारी की जाए। ऐसा न करने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव निदेशालय भेजा जाए।
आदेश न मानने वाले बीईओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश, नहीं कर रहे फर्जी शिक्षकों पर एफआईआर व वेतन रिकवरी के आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.