21695 अंतर्जनपदीय शिक्षकों को कैसे मिलेंगे स्कूल? बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से अब तक निर्देश का इंतजार, मातृत्व अवकाश पर जाने वाली शिक्षिकाएं भी निर्देशों के लिए परेशान

21695 अंतर्जनपदीय शिक्षकों को कैसे मिलेंगे स्कूल? बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से अब तक निर्देश का इंतजार

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण : मातृत्व अवकाश पर जाने वाली  शिक्षिकाएं भी निर्देशों के लिए परेशान


प्रयागराज : शासन ने अंतर जिला तबादला पाने वाले 21695 शिक्षकों को कार्यमुक्त करने व संबंधित जिलों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है। इन शिक्षकों का स्कूल आवंटन कैसे होगा यह सवाल अभी अनुत्तरित है। साथ ही वे शिक्षिकाएं भी परेशान हैं जो इन दिनों मातृत्व अवकाश पर हैं और उनका तबादला दूसरे जिले में हो गया है। वे अवकाश छोड़ें या तबादले का मोह? इसको लेकर निर्णय नहीं ले पा रही हैं। सभी को बेसिक शिक्षा परिषद के दिशा-निर्देशों का इंतजार है।


परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के 21695 शिक्षकों की अंतर जिला तबादला सूची 31 दिसंबर को जारी हुई थी। शिक्षकों ने इसके लिए दिसंबर 2019 व जनवरी 2020 में आनलाइन आवेदन किया था। शासन ने निर्देश दिया है कि हर जिले से स्थानांतरित शिक्षकों को 27 व 28 जनवरी को कार्यमुक्त किया जाए। वे शिक्षक संबंधित जिलों में 29 व 30 जनवरी को ज्वाइन करेंगे। शिक्षक इस आदेश की कई दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे इसलिए वे स्थानांतरित जिलों में पहुंच जाएंगे लेकिन, उन्हें संबंधित जिलों में स्कूल आवंटन किस तरह से होगा यह साफ नहीं है।


ज्ञात हो कि बेसिक शिक्षा विभाग नवनियुक्त शिक्षकों को आनलाइन स्कूल आवंटन करा रहा है। साथ ही चार फरवरी तक उन्हें स्कूल पहुंचना है। ऐसे में तबादला वाले शिक्षकों को चार फरवरी के बाद स्कूल आवंटित होगा? तबादलों में शिक्षिकाओं का खूब ध्यान रखा गया। लेकिन, वे शिक्षिकाएं परेशान हैं जो इन दिनों मातृत्व अवकाश पर हैं और उनका तबादला भी हो गया है।
21695 अंतर्जनपदीय शिक्षकों को कैसे मिलेंगे स्कूल? बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से अब तक निर्देश का इंतजार, मातृत्व अवकाश पर जाने वाली शिक्षिकाएं भी निर्देशों के लिए परेशान Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:04 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.