दिनांक 27 जून को बेसिक शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होगा ऑनलाइन यूटयूब सेशन, देखें बैठक का एजेंडा, एक क्लिक में जुड़े।

दिनांक 27 जून को बेसिक शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होगा ऑनलाइन यूटयूब सेशन, देखें बैठक का एजेंडा, एक क्लिक में जुड़े। 

शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों संग 27 जून को ऑनलाइन संवाद करेंगे बेसिक शिक्षा मंत्री

27 जून को आयोजित होने वाले यू-ट्यूब सेशन में शामिल होंगे शिक्षक,अनुदेशक व शिक्षामित्र

कोरोना संक्रमण के बाद विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति व पढ़ाई को लेकर दिए जाएंगे निर्देश


यहीं देखें लाइव यूट्यूब सेशन 👇




कोरोना संक्रमण की वजह से बेसिक स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से न उचट जाए। इसलिए लगातार मंथन बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी कर रहे हैं। ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद अब विद्यालयों का संचालन पुन हो जाने पर बेहतर शिक्षा का लाभ मिल सके। इसके लिए प्रयास किए जा रहे है। 27 जून को यू-ट्यूब सेशन के शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को दिशा निर्देश देंगे।


प्राथमिक विद्यालयों की कक्षाओं में साक्षरता और संख्या ज्ञान प्राप्त करने तथा कक्षा तीन तक सभी बच्चों में पढ़ने लिखने और संख्या ज्ञान में ग्रेड स्तर की अपेक्षित योग्यता प्राप्त करने के मकसद से निपुण भारत मिशन का क्रियान्वयन कराया जा रहा है। पिछले दो सालों में कोविड महामारी के चलते विद्यार्थियों को बेहतर ज्ञान नहीं मिल पाया। 

अब ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद विद्यालयों के खुल जाने पर पढ़ाई शुरू हो चुकी है। विद्यालयों में तैनात शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक बच्चों को बेहतर तरीके से पढ़ा सके। इसके लिए उच्च अधिकारी प्रयास कर रहे है। 27 जून को यू-ट्यूब सेशन के जरिए बच्चों को उन्नत शैक्षणिक परिवेश उपलब्ध कराने तथा शिक्षकों को कुशल नेतृत्व के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। यू-ट्यूब सेशन में प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा मंत्री, वित्त नियंत्रक मध्यान भोजन प्राधिकरण ,अपर परियोजना निदेशक और महानिदेशक स्कूली शिक्षा के द्वारा महत्वपूर्ण बाते बताई जाएगी।



लखनऊ। बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों, शिक्षा मित्रों, अनुदेशकों और अधिकारियों के साथ 27 जून को 11 बजे राज्य परियोजना कार्यालय में ऑनलाइन गोष्ठी को संबोधित करेंगे। इस दौरान ऑनलाइन यू ट्यूब सेशन में विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों पर विशेषज्ञ भी चर्चा करेंगे। इस सेशन में सभी को अनिवार्य रूप से जुड़ने के निर्देश दिए गए हैं। 


महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से जारी आदेश के अनुसार, 16 जून से विद्यालय खुल रहे हैं। अवस्थापना सुविधाओं में सुधार के साथ विद्यालयों में माहौल बदलने के लिए ऑपरेशन कायाकल्प चल रहा है। वहीं, कोविड से दो वर्ष तक बच्चों पर पड़ने वाले प्रभाव को देखते हुए विद्यालयों में उत्सव का वातावरण तैयार करने की योजना है।


 शिक्षकों को कुशल नेतृत्व के लिए अभिप्रेरित करने हेतु माननीय मंत्री जी ,  बेसिक शिक्षा की अध्यक्षता में राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा दिनांक 27 जून 2022 को पूर्वान्ह 11:00 बजे से अति आवश्यक ऑनलाइन यूट्यूब सेशन का आयोजन किया जा रहा है। उक्त ऑनलाइन यूट्यूब सेशन में समस्त शिक्षामित्र, अनुदेशक, शिक्षक एवं अधिकारीगण की समय से प्रतिभागिता अनिवार्य है।


अपडेटेड 🆕 लिंक 👇




ऑनलाइन मीटिंग का एजेंडा निम्नवत है।

दिनांक 27 जून को बेसिक शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होगा ऑनलाइन यूटयूब सेशन, देखें बैठक का एजेंडा, एक क्लिक में जुड़े। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:24 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.