2.35 लाख डीएलएड की सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन जल्द


2.35 लाख डीएलएड की सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन जल्द

प्रयागराज। प्रदेश के 75 जिला प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) एवं निजी बीटीसी-डीएलएड कॉलेजों की 2.35 लाख सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया इसी महीने शुरू हो सकती है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से डीएलएड शासन को भेजे गए प्रस्ताव को हरी झंडी मिल चुकी है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते आवेदन की तिथि पर फैसला लेने में देरी हो रही है। फिलहाल, जून में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। संक्रमण की स्थिति पर एक सप्ताह तक निगरानी के बाद ऑनलाइन आवेदन की तिथि पर निर्णय लिया जाएगा।


डीएलएड 2020 में प्रवेश इसी माह शुरू करने की तैयारी

 प्रयागराज : डीएलएड (डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजूकेशन) 2020 में प्रवेश का कार्यक्रम अब तक जारी नहीं हो सका है। वजह, कोरोना का बढ़ता संक्रमण है। परीक्षा संस्था शासन को काफी पहले ही प्रस्ताव भेज चुकी है, शासन ने भी कोरोना को देखते हुए निर्णय लेने का निर्देश परीक्षा संस्था को दिया है। 


अभी एक सप्ताह तक परीक्षा संस्था स्थितियों पर निगाह रखे हैं, आसार हैं कि 20 जून के आसपास स्थिति नियंत्रित होने पर प्रवेश का कार्यक्रम जारी हो सकता है। प्रदेश के जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान यानी डायट व निजी कालेजों में डीएलएड का प्रवेश हर वर्ष दिया जाता है। 



इसके लिए प्रवेश ऑनलाइन लिया जाता है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी का कहना है कि अभी एक सप्ताह तक हालात पर निगाह है। 20 जून के आसपास कार्यक्रम घोषित हो सकता है, ताकि प्रवेश के बाद कक्षाएं संचालित हो सकें।
2.35 लाख डीएलएड की सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन जल्द Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.