एसटीएफ जांच, भर्ती प्रक्रिया साथ-साथ कैसे, 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने उठाए सवाल

एसटीएफ जांच, भर्ती प्रक्रिया साथ-साथ कैसे, 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने उठाए सवाल


प्रयागराज। 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में सरकार की ओर से भर्ती प्रक्रिया जारी रखने के साथ एसटीएफ जांच पर परीक्षार्थियों ने सवाल उठाए हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि एसटीएफ परीक्षा में नकल और प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही है। 

यदि जांच में प्रश्नपत्र लीक होने और भर्ती में व्यापक नकल की बात साबित होती है तो सरकार क्या अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के बाद उन्हें नौकरी से बाहर करेगी?


परीक्षार्थियों ने सवाल खड़ा किया कि जांच में प्रदेश भर में लगातार नकल के नए कनेक्शन सामने आ रहे हैं। टॉप मेरिट के अधिकांश परीक्षार्थियों का नकल मीडिया से संपर्क मिल रहा है। उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है, आखिर में सरकार एसटीएफ जांच तक इंतजार क्यों नहीं कर सकती है।


 शिक्षक भर्ती को लेकर लगातार आवाज उठा रहे आइसा के सुनील मौर्य का कहना है कि सरकार एसटीएफ की जांच मात्र प्रयागराज के कुछ केंद्रों तक सीमित रख रही है। जांच को पूरे प्रदेश में प्रभावी तरीके से लागू किया जाना चाहिए, तभी भर्ती में भ्रष्टाचार करने वाले सामने आ सकेंगे।
एसटीएफ जांच, भर्ती प्रक्रिया साथ-साथ कैसे, 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने उठाए सवाल Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 8:56 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.