विभिन्न जिलों में सम्बद्ध शिक्षकों का संख्यात्मक विवरण जारी करते हुए तत्काल संबद्धीकरण समाप्त किये जाने का आदेश जारी, जनपदवार विवरण सह आदेश देखें


विभिन्न जिलों में सम्बद्ध शिक्षकों का संख्यात्मक विवरण जारी करते हुए तत्काल संबद्धीकरण समाप्त किये जाने का आदेश जारी, जनपदवार विवरण सह आदेश देखें।

दूसरे स्कूलों में शिक्षकों की सम्बद्धता तत्काल खत्म करने के निर्देश


लखनऊ : एक सप्ताह में सम्बद्धता खत्म करके प्रमाण पत्र भेजने का निर्देशविशेष संवाददाता राज्य मुख्यालयप्रदेश के स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनन्द ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मूल विद्यालय से इतर सम्बद्ध सभी शिक्षकों का सम्बद्धीकरण तत्काल समाप्त करें। उन्होंने कहा है कि कोई शिक्षक किसी अन्य विद्यालय में सम्बद्ध नहीं है,इसका प्रमाण पत्र एक सप्ताह में भेजे।


श्री आनन्द ने कहा है कि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत अध्यापकों के सम्बद्धीकरण के बारे में 52 जिलों द्वारा भेजी गई सूचना की समीक्षा में पाया गया है कि करीब 327 शिक्षक अपने मूल विद्यालय से इतर किसी अन्य विद्यालय में सम्बद्ध है। उन्होंने कहा है कि इससे जहां एक ओर विभाग की प्रशासनिक क्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है वहीं दूसरी ओर मूल विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को समुचित पढ़ाई से वंचित रहना पड़ता है। जो चिन्ता का विषय है।


महानिदेशक ने कहा है कि विभाग द्वारा समय-समय पर निर्दश दिया गया है कि किसी शिक्षक का सम्बद्धीकरण न किया जाए। यह स्थिति अत्यन्त खेदजनक है। उन्होंने कहा है कि सभी शिक्षकों का सम्बद्धीकरण तत्काल खत्म करके एक सप्ताह में प्रमाण पत्र भेजे। ऐसा न करने आपकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जाएगी।






Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
विभिन्न जिलों में सम्बद्ध शिक्षकों का संख्यात्मक विवरण जारी करते हुए तत्काल संबद्धीकरण समाप्त किये जाने का आदेश जारी, जनपदवार विवरण सह आदेश देखें Reviewed by sankalp gupta on 4:51 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.