प्रदेश में डेंगू एवं मलेरिया के प्रकोप की रोकथाम हेतु बचाव उपाय किये जाने के संबंध में

छात्र पूरी बांह की शर्ट व फुल पैंट पहनकर आएं विद्यालय, बेसिक शिक्षा विभाग ने डेंगू और मलेरिया से बचाव के लिए जारी किए निर्देश


लखनऊ। प्रदेश में डेंगू व मलेरिया से बचाव के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने विद्यालयों में आवश्यक बचाव की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी कहा है कि शिक्षक और बच्चे पूरी बांह की शर्ट व फुल पैंट पहनकर विद्यालय आएं ताकि इससे उनका बचाव हो सके।

विभाग ने कहा है कि स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक में दिमागी बुखार व जलजनित रोगों के प्रति अभिभावकों को जागरूक करें। पोस्टर, वाद-विवाद, प्रश्नोत्तरी, निबंध लेखन प्रतियोगिताओं से छात्रों को बचाव, पर्यावरणीय स्वच्छता को लेकर कार्यक्रम किया जाए।

दिगामी बुखार व जलजनित रोगों से बचाव के लिए विद्यालय में प्रचार-प्रसार किया जाए। उप शिक्षा निदेशक संजय कुमार उपाध्याय ने सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि छात्रों की गतिविधियों में उनके अभिभावकों को शामिल किया जाए। विद्यालय में बेहतर साफ- सफाई की समुचित व्यवस्था की जाए। विद्यालय के आस-पास जलभराव न हो, इस पर ध्यान दिया जाए। 


प्रदेश में डेंगू एवं मलेरिया के प्रकोप की रोकथाम हेतु बचाव उपाय किये जाने के संबंध में







प्रदेश में डेंगू एवं मलेरिया के प्रकोप की रोकथाम हेतु बचाव उपाय किये जाने के संबंध में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:03 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.