शिक्षकों से स्कूल का निर्माण कराया तो बीएसए होंगे दंडित : बेसिक शिक्षा परिषद NEWS

  • निर्माणाधीन स्कूलों का काम शीघ्र पूरा करना होगा

लखनऊ (अमर उजाला ब्यूरो)। सर्व शिक्षा अभियान के तहत बनने वाले स्कूलों के निर्माण में शिक्षकों को लगाया गया तो बेसिक शिक्षा अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में शीघ्र ही निर्देश जारी करने की तैयारी है। राज्य सरकार का मानना है कि शिक्षकों को स्कूल निर्माण के काम में लगाने से बच्चों की पढ़ाई तो प्रभावित होती ही है, स्कूलों का निर्माण भी समय से पूरा नहीं हो पाता है।
सर्व शिक्षा अभियान के तहत बेसिक शिक्षा के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसके तहत प्रदेश में स्कूलों के निर्माण की जिम्मेदारी अभी तक शिक्षकों को ही दी जाती रही है, लेकिन बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने विभागीय अफसरों को निर्देश दिया था कि शिक्षकों से स्कूल का निर्माण नहीं कराया जाएगा। इसके बावजूद बीएसए शिक्षकों से ही स्कूलों का निर्माण करा रहे हैं। इसलिए विभाग निर्देश जारी करने जा रहा है, कि शिक्षकों से स्कूल का निर्माण कराया गया तो इसके लिए बीएसए सीधे जिम्मेदार होंगे। इसके अलावा शेष बचे स्कूलों के निर्माण कार्य में ढिलाई बरतने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।
शिक्षकों से स्कूल का निर्माण कराया तो बीएसए होंगे दंडित : बेसिक शिक्षा परिषद NEWS Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:59 AM Rating: 5

10 comments:

संतोष त्रिवेदी said...

...ठीक है जी !

Unknown said...

अच्छी खबर।

shailshri said...

Achchha hai

Manoj singh bundela said...

Bahut achchha.....

Anonymous said...

Good idea sir jee....!

Anonymous said...

Good news

Anonymous said...

Good news

Anonymous said...

very good news

Pranjal Saxena said...

काश ! बहुत शीघ्र किसी अधिकारी के दंडित होने की खबर आये । शिक्षकों को तो ये लोग बहुत परेशान करते हैं ।

Anonymous said...

ye to bahut buri khabar hai un BSA aur unke Chaplusho ke liye , lekin Manenge nahi bhai .

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.