उर्दू शिक्षक भर्ती की चौथी काउंसिलिंग 28 मई को, बेसिक शिक्षा अधिकारी 25 मई को जारी करेंगे विज्ञापन

इलाहाबाद : प्राथमिक स्कूलों में 3500 उर्दू के सहायक अध्यापकों की भर्ती पूरी करने की कशमकश जारी है। तीन काउंसिलिंग के बाद भी कई जिलों में पद खाली रह गए हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने इन पदों को भरने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारियों को चौथी काउंसिलिंग 28 मई को कराने का फरमान जारी किया है। यह प्रक्रिया उन्हीं जिलों में चलेगी, जहां सारे पद अब तक भरे नहीं जा सके हैं। बीएसए इसका विज्ञापन 25 मई को जारी करेंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 3500 उर्दू सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। शासन ने पांच जनवरी को ही इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया था। प्राथमिक विद्यालयों में 19948 सहायक अध्यापकों के पदों में से 3500 पदों को सहायक अध्यापक (उर्दू भाषा) के लिए परिवर्तित किया गया है। इन पदों पर भर्ती के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने जनवरी माह में ऑनलाइन आवेदन लिया। पंजीकरण, आवेदन एवं आवेदन पत्र में संशोधन की प्रक्रिया 15 फरवरी को पूरी हो गई। उसके बाद से तीन काउंसिलिंग कराई गई, लेकिन अब तक प्रदेश भर में उर्दू शिक्षक भर्ती की सभी सीटें भर नहीं पाई हैं। ऐसे में परिषद सचिव ने चौथी काउंसिलिंग 28 मई को कराने का आदेश जारी किया है।

सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे निर्देश में कहा गया है कि जिन जिलों में सीटें खाली रह गई है उन जिलों की 25 मई को विज्ञप्ति प्रकाशित करें। इसमें जो दावेदार अब तक काउंसिलिंग में प्रतिभाग नहीं कर सके वह इस मौके का लाभ उठा सकते हैं। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरतने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

उर्दू शिक्षक भर्ती की चौथी काउंसिलिंग 28 मई को, बेसिक शिक्षा अधिकारी 25 मई को जारी करेंगे विज्ञापन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 8:16 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.