बीएड की प्रवेश परीक्षा तीन मई को, तैयारियों को लेकर हुई बैठक, जिला प्रशासन का भी लिया जाएगा सहयोग

लखनऊ: राजधानी समेत प्रदेश के 16 जिलों के 905 केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा तीन मई को होगी। परीक्षा कोऑर्डिनेटर नवीन खरे की अध्यक्षता में लखनऊ विवि में हुई बैठक में परीक्षा को लेकर मंथन किया गया। परीक्षा में लगे शिक्षकों को एक मई को शाम तीन बजे रिपोर्ट करनी होगी। परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए जिला प्रशासन की भी मदद ली जाएगी।


ऐसे अभ्यर्थी  जिनका सिग्नेचर और फोटो फॉर्म में अपलोड ही नहीं था। ऐसे सभी अभ्यर्थियों का केंद्र नेशनल कॉलेज में बनाया गया है। एग्जाम से पहले उस केंद्र पर सभी छात्रों की फोटोग्राफी कराई जाएगी।




लखनऊ यूनिवर्सिटी के केमिस्ट्री विभाग में शुक्रवार को बीएड के को-ऑर्डिनेटर ऑब्जर्वर व सुप्रिटेंडेंट की बैठक हुई। इसमें सभी को प्रवेश परीक्षा से जुड़े दिशा निर्देश दिए गए। को-ऑर्डिनेटर एनके खरे ने बताया कि सभी यूनिवर्सिटी से बीएड की सीटों का ब्योरा 10 मई तक मुहैया कराने को कहा है। एलयू के रजिस्ट्रार राजकुमार सिंह से सभी कॉलेजों में मौजूद बीएड की सीटों का ब्योरा मुहैया कराने के लिए कहा। 






⚫ फॉर्म में हो कोई भी गलती, एग्जाम देंगे छात्र
इस बार एलयू की ओर से फॉर्म में गलती के कारण एग्जाम से नहीं रोका जाएगा। प्रो. खरे ने बताया कि जन्म तिथि, मार्क्स और नाम में गड़बड़ी होने के साथ ही सब्जेक्ट और स्ट्रीम में भी अगर गलती होगी तो भी परीक्षार्थी को एग्जाम में बैठने दिया जाएगा। बस अभ्यर्थी एग्जाम में ओएमआरशीट पर वो जानकारी भरे जो सही हो। वेटेज और फोटो व सिग्नेचर अगर मेल नहीं खाते तो भी एग्जाम देने का मौका मिलेगा।


बीएड की प्रवेश परीक्षा तीन मई को, तैयारियों को लेकर हुई बैठक, जिला प्रशासन का भी लिया जाएगा सहयोग Reviewed by Sona Trivedi on 7:02 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.