शिक्षामित्रों में उबाल, हर जिले में हुआ प्रदर्शन : कहीं लगाया ताला तो कहीं बनाया बंधक, सीएम योगी की होर्डिंग फाड़ने के साथ दी गिरफ्तारी : सभी जिलो का लगातार अपडेट

लखनऊ  :  सरकार की ओर से दस हजार मानदेय की घोषणा से शिक्षामित्रों में आक्रोश है। बुधवार को ज्यादातर जिलों में प्रदर्शन कर विरोध किया गया। सीतापुर में दोपहर बाद बीएसए कार्यालय में ताला जड़कर बीएसए व कर्मचारियों को तीन घंटे तक बंधक बनाया गया। शाम साढ़े पांच बजे सिटी मजिस्ट्रेट ने ताला खुलवाया।

सुलतानपुर में सीएम योगी की फाड़ी होर्डिंग: सुलतानपुर मे ंसंयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष समिति के बैनर तले शिक्षामित्रों ने स्कूलों में तालबंदी कर तिकोनिया पार्क में विरोध प्रदर्शन किया। शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट गेट के सामने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट और विकास भवन के अन्दर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से लगाई गई सीएम की होर्डिंग को को फाड़कर उसे आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की तैयारी शुरू की है। बलरामपुर, श्रवस्ती, गोण्डा, बाराबंकी, फैजाबाद, रायबरेली, अमेठी, बहराइच, मुरादाबाद में भी शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन किया।

अम्बेडकरनगर में शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन के दौरान एक युवक की इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उसने सरकार के आदेश को जायज बताया था।

हिरासत में लिए गए सीएम से मिलने पर अड़े शिक्षामित्र: बुधवार को इलाहाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की जिद पर अड़े शिक्षामित्रों को हिरासत में ले लिया गया।

कानपुर में सीएम का होगा विरोध: शिक्षामित्र गुरुवार से तीसरे चरण का आंदोलन शुरू करेंगे। सीएम के कानपुर आगमन पर विरोध-प्रदर्शन करेंगे। इसमें चार जनपदों के शिक्षामित्र शामिल होंगे।








शिक्षामित्रों में उबाल, हर जिले में हुआ प्रदर्शन : कहीं लगाया ताला तो कहीं बनाया बंधक, सीएम योगी की होर्डिंग फाड़ने के साथ दी गिरफ्तारी : सभी जिलो का लगातार अपडेट Reviewed by Sona Trivedi on 8:06 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.