प्रशिक्षु बेकरार, अफसरों को निर्देश का इंतजार, मौलिक नियुक्ति की मांग को लेकर छिड़ा आंदोलन थमने का नाम ही नहीं ले रहा

इलाहाबाद : प्रशिक्षु शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति की मांग को लेकर छिड़ा आंदोलन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार चौथे दिन गुरुवार को भी सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के कार्यालय का घेराव जारी है। प्रशिक्षुओं का कहना है कि जल्द ही नियुक्ति दी जाए अन्यथा वह निदेशालय परिसर छोड़कर जाने वाले नहीं है।

प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में प्रशिक्षु शिक्षकों के प्रशिक्षण का दूसरा चरण भी पूरा हो गया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। इसके बाद से ही प्रशिक्षु शिक्षक शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि मौलिक नियुक्ति की प्रक्रिया इसी महीने पूरी कर दी जाए। ऐसा न होने पर वह अपने साथियों से वरिष्ठता में पीछे हो जाएंगे। असल में 72825 शिक्षकों की भर्ती में जिन अभ्यर्थियों की पहले चरण में परीक्षा पूरी हो गई थी उन्हें परिषद की ओर से नियुक्ति दी जा चुकी है। दूसरे चरण के करीब साढ़े ग्यारह हजार अभ्यर्थियों को मौलिक नियुक्ति दिया जाना हैं।

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा से प्रशिक्षुओं की तीन चरणों में मुलाकात हुई और सभी बिंदुओं पर चर्चा की। सिन्हा ने कहा कि प्रशिक्षु शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति मिलना तय है इसमें देर नहीं होगी। उन्होंने मौलिक नियुक्ति प्रक्रिया कब से शुरू होगी कुछ भी लिखकर देने से इनकार कर दिया। मोर्चा अध्यक्ष सुजीत सिंह, इलाहाबाद अध्यक्ष मोहम्मद अली ने बताया कि शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल संतोष प्रजापति की अगुआई में लखनऊ जाकर अफसरों से पैरवी करेगा। वहीं बुंदेलखंड प्रभारी अनुराग तिवारी, अनिल वर्मा, प्रदीप सिंह विवेकानंद आर्या व प्रभाकर त्रिपाठी ने साथियों से कहा है कि वह शुक्रवार को भी शिक्षा निदेशालय पहुंच आंदोलन में शामिल हों।

प्रशिक्षु बेकरार, अफसरों को निर्देश का इंतजार, मौलिक नियुक्ति की मांग को लेकर छिड़ा आंदोलन थमने का नाम ही नहीं ले रहा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:25 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.