यूपीटीईटी 2015 संपन्न, 14 उत्तर पुस्तिका लेकर भागे, 3 फर्जी गए पकडे, नियामक अधिकारी ने बताया सब ठीक ठाक, 27 मार्च को आएगा रिजल्ट

08 फरवरी - आंसर सीट जारी
11 फरवरी - आंसर सीट पर आपत्तियां
27 मार्च - परीक्षाफल घोषित
30 अप्रैल - डायट तक अंकपत्र प्रमाणपत्र
लखनऊ : प्रदेश में मंगलवार को हुई टीईटी परीक्षा में मुकम्मल तैयारियों व चाक-चौबंद व्यवस्था के दावे फुस्स हो गए। फर्जी अभ्यर्थी भी परीक्षा में शामिल हुए। तीन फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए। 14 अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिका ही लेकर भाग निकले। नकल भी जमकर चली।
हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने दो फर्जी अभ्यर्थी पकड़े जाने और एक अभ्यर्थी द्वाराउत्तर पुस्तिका ले जाने की पुष्टि की है। उधर, आगरा में पेपर आउट होने की अफवाह से अधिकारियों को पसीना आता रहा। हालांकि जो पेपर बाजार में था वह प्रश्नपत्र से अलग निकला।
फीरोजाबाद के सीएल जैन महाविद्यालय में रहीश पाल के स्थान पर परीक्षा देने आए मुन्नेश को कक्ष निरीक्षक ने पकड़ लिया। केंद्र से भागने के लिए वह भागकर छत पर पहुंच गया और वहां से कूदने को ही था कि शिक्षकों ने उसे रोक लिया और पुलिस को सौंप दिया। मैनपुरी के राजकीय इंटर कॉलेज में साहिल चौहान नाम के छात्र के स्थान पर आगरा के नगला शिवलाल निवासी राज किशोर परीक्षा देते पकड़ा गया। अमरोहा के कुंदन कालेज में बिजनौर का सुरेश चौहान अभ्यर्थी जसवंत सिंह के नाम पर परीक्षा देता मिला। सभी फर्जी अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने बताया कि उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2015 का परिणाम 27 मार्च को घोषित होगा।


यूपीटीईटी 2015 संपन्न, 14 उत्तर पुस्तिका लेकर भागे, 3 फर्जी गए पकडे, नियामक अधिकारी ने बताया सब ठीक ठाक, 27 मार्च को आएगा रिजल्ट Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.