25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से चलेंगी कक्षाएं

25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से चलेंगी कक्षाएं

25 जून से खुलेंगे परिषदीय विद्यालय,  सिर्फ शिक्षकों के लिए

लखनऊ। प्रदेश के परिषदीय विद्यालय गर्मी की छुट्टियों के बाद 25 जून से खुल जाएंगे। पर, अभी सिर्फ शिक्षक-कर्मचारी ही स्कूल आएंगे। शुरू के तीन दिन में वह विद्यालय की साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त कराएंगे। 

महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा के अनुसार विद्यार्थी 28 जून से स्कूल आएंगे। 28-29 जून को समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। पठन-पाठन एक जुलाई से ही शुरू होगा। बता दें परिषदीय विद्यालयों में लगभग एक महीने की गर्मी छुट्टी के बाद 18 जून से खुलने थे लेकिन भीषण गर्मी के मद्देनजर छुट्टियां 24 जून तक बढ़ा दी गई थीं। बच्चे 28 जून से विद्यालय आएंगे। 


यूपी : परिषदीय स्कूलों की छुट्टियां 24 जून तक बढ़ाई गईं, बच्चे 28 जून से आएंगे स्कूल


लखनऊ। भीषण गर्मी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 24 जून तक के लिए बढ़ा दी गई हैं। बच्चे 28 जून से स्कूल आएंगे। पहले 18 जून से परिषदीय स्कूल खुलने वाले थे।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा की तरफ से छुट्टियां बढ़ाने की जानकारी शुक्रवारा को दी गई। 28 जून से स्कूल का समय सुबह 7:30 बजे से सुबह 10:00 बजे तक रहेगा। एक जुलाई से स्कूल का समय सुबह 7:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होगा। भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टियां 30 जून तक बढ़ाने की मांग की थी। इस संबंध में मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र भी लिखा था। 


गर्मी : परिषदीय स्कूलों की छुट्टियां 24 जून तक बढ़ीं

लखनऊ। भीषण गर्मी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 24 जून तक के लिए बढ़ा दी गई हैं। हालांकि बच्चे 28 जून से स्कूल आएंगे। पहले 18 जून से परिषदीय स्कूल खुलने वाले थे।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा की तरफ से छुट्टियां बढ़ाने की जानकारी शुक्रवार को दी गई। भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने छुट्टियां 30 जून तक बढ़ाने की मांग की थी। इस संबंध में मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र भी लिखा था। 


  • 24 जून तक बढ़ाया गया परिषदीय विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश,  आदेश जारी
  • 25 जून से विद्यालय स्टाफ 7:30 से 1:30 बजे तक उपस्थित रहकर प्रशासनिक दायित्वों का करेंगे निर्वहन
  • 28 जून से छात्र छात्राएं 7:30 से 10:00 तक रहेंगे उपस्थित
  • 01 जुलाई से विद्यालय का समय 7:30 से 1:30 बजे तक होगा शैक्षिक कार्य




व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से चलेंगी कक्षाएं Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.