जिले के अन्दर जोड़ा बनाने वालों को कार्यमुक्त करने का आदेश

जिले के अन्दर जोड़ा बनाने वालों को कार्यमुक्त करने का आदेश


प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों में कार्यरत जिन शिक्षकों ने अंतजनपदीय (जिले के अंदर) पारस्परिक तबादले के लिए जोड़ा बनाया था उन्हें कार्यमुक्त करने के आदेश दिए गए हैं।


सचिव बेसिक शिक्षा परिषद सुरेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है कि 24 अप्रैल 2024 के हाईकोर्ट के आदेश और 20 जनरी 2023 के शासनादेश के अनुपालन में अंत जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के लिए अर्ह पाए गए शिक्षकों को एक सप्ताह में कार्यमुक्त करना सुनिश्चित करें।

 दरअसल, पारस्परिक स्थानान्तरण के लिए आवेदन करने वाले शिक्षकों में से कोई एक कार्यमुक्त/कार्यभार ग्रहण नहीं कर रहा था। इसके चलते हाईकोर्ट में याचिकाएं होने लगी और अफसरों के सामने विषम स्थिति पैदा हो गई थी।


जिले में पारस्परिक स्थानांतरण वाले शिक्षक जल्द होंगे कार्यमुक्त 

प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद के जिन शिक्षकों का अंतः जनपदीय पारस्परिक (म्यूचुअल) स्थानांतरण हुआ है। अब उनको सप्ताहभर में कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण कराया जाएगा। इसके लिए बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने सभी बीएसए व बीईओ को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि म्यूचुअल के लिए जोड़े बनाने वाले शिक्षक अब मुकर नहीं सकते हैं।


बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने बीएसए को दिया निर्देश 

अंतः जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए पिछले वर्ष जोड़े बनाए गए थे। इसकी प्रक्रिया पूरी होने के बाद 24 जनवरी, 28 मार्च, 25 अप्रैल और 16 मई को दिए गए आदेशों के क्रम में शिक्षकों को कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण कराया गया था। उसी दौरान जोड़े बनाए कुछ शिक्षकों ने जाने से इन्कार कर दिया था। इसलिए यह प्रक्रिया रुक गई थी।

इस मामले में कोर्ट का आदेश है कि स्थानांतरण के लिए जोड़े बनाने के बाद मुकर नहीं सकते। इसलिए अब बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेंद्र कुमार तिवारी ने सभी बीएसए और बीईओ को निर्देशित किया कि स्थानांतरण के लिए जो शिक्षक अर्ह पाए गए उनको सप्ताहभर में कार्यमुक्त और कार्यभार ग्रहण करवा दे। 
जिले के अन्दर जोड़ा बनाने वालों को कार्यमुक्त करने का आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:32 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.