दिनांक 29 जून 2024 को मा० मुख्यमंत्री जी के कर कमलों से बेसिक / माध्यमिक शिक्षा विभाग के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का शुभारम्भ/लोकार्पण किए जाने हेतु आयोजित समारोह के व्यापक प्रचार-प्रसार के सम्बन्ध में।

परिषदीय स्कूल के बच्चों के अभिभावकों को आज से मिलेंगे 1200 रूपए,  होगा सीधा प्रसारण 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को डीबीटी के माध्यम से प्रदेश के 1.87 करोड़ बच्चों के माता-पिता अथवा अभिभावकों के आधार सीडेड खातों में प्रति बच्चा 1200 रुपये की राशि ट्रांसफर करेंगे। माता-पिता-अभिभावक इन पैसों से अपने स्कूली बच्चों के लिए स्कूल यूनिफार्म, जूते-मोजे, स्कूल बैग एवं स्टेशनरी खरीद सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 29 जून को लखनऊ के लोकभवन में सुबह 11 बजे आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बच्चों के यूनिफार्म की राशि जारी करेंगे।


दिनांक: 29/06/2024 को प्रातः 11:00 बजे से लोकभवन ऑडिटोरियम ,लखनऊ में माननीय मुख्यमंत्री जी के कर कमलों से शैक्षिक सत्र 2024-25 में बेसिक/ माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं , डी०बी०टी० एवं अन्य विभिन्न कार्यक्रमों/ गतिविधियों का शुभारम्भ/ लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उक्त कार्यक्रम का दूरदर्शन, लखनऊ से सजीव प्रसारण किया जाएगा तथा निम्न लिंक के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी:- 👇



साथ ही कार्यक्रम का सीधा प्रसारण CM हैंडल पर निम्न लिंक्स के माध्यम से भी देखा जा सकेगा:-

१) Youtube (यू-ट्यूब पर)

२) Twitter

३)Facebook


अपेक्षित है कि उक्त कार्यक्रम का समस्त जनपदों में सफलतापूर्वक आयोजन कराया जाये तथा इसकी जानकारी समस्त अभिभावकों, शिक्षकों, एस०आर०जी०, ए०आर०पी० में प्रसारित की जाये, जिससे अधिक से अधिक समुदाय द्वारा उक्त कार्यक्रम को लाइव देखा जा सके।


मुख्यमंत्री योगी आज बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों का करेंगे लोकार्पण व शुभारंभ 

परिषदीय स्कूलों के बच्चों के ड्रेस, जूता-मोजा, स्वेटर, स्टेशनरी, स्कूल बैग के लिए प्रति छात्र 1200 रुपये  खातों में भेजेंगे

सीएम उच्चीकृत कस्तूरबा बालिका कॉलेजों का आज करेंगे लोकार्पण

लोकभवन में एनसीईआरटी आधारित नई किताबों के वितरण का भी होगा शुभारंभ

विभिन्न बोर्डों के मेधावियों को सम्मानित भी करेंगे सीएम


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह 11 बजे बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों का लोकार्पण व शुभारंभ करेंगे। लोकभवन में होने वाले कार्यक्रम में सीएम विभिन्न बोडों के मेधावियों को सम्मानित भी करेंगे। समारोह में वे परिषदीय स्कूलों के बच्चों के ड्रेस, जूता-मोजा, स्वेटर, स्टेशनरी, स्कूल बैग के लिए प्रति छात्र 1200 रुपये भी खातों में भेजेंगे।

कार्यक्रम में 165 उच्चीकृत कस्तूरबा गांधी बालिका इंटर कॉलेजों का लोकार्पण, 11 जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) में अतिरिक्त कक्ष, ऑडिटोरियम, टॉयलेट ब्लॉक के निर्माण का शिलान्यास होगा। सीएम राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) आधारित कक्षा एक-दो की नई किताबों के वितरण का शुभारंभ भी करेंगे। 

कार्यक्रम में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटीई) की शोध पत्रिका का विमोचन, बेसिक शिक्षा विभाग की समस्याओं के निस्तारण के लिए टोल फ्री नंबर की शुरुआत भी होगी। साथ ही पहले चरण में परिषदीय विद्यालयों को निपुण बनाने वाले प्रधानाध्यापकों को सम्मानित किया जाएगा। 



दिनांक 29 जून 2024 को मा० मुख्यमंत्री जी के कर कमलों से बेसिक / माध्यमिक शिक्षा विभाग के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का शुभारम्भ/लोकार्पण किए जाने हेतु आयोजित समारोह के व्यापक प्रचार-प्रसार के सम्बन्ध में।


दिनांक 29 जून 2024 को मा० मुख्यमंत्री जी के कर कमलों से बेसिक / माध्यमिक शिक्षा विभाग के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का शुभारम्भ/लोकार्पण किए जाने हेतु आयोजित समारोह के व्यापक प्रचार-प्रसार के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:45 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.