यूपी में 2796 शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में हुआ म्यूचुअल ट्रांसफर, बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किया आदेश, अंतर्जनपदीय म्युचुअल स्थानांतरण सूची करें डॉउनलोड

यूपी में 2796 शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में हुआ म्यूचुअल ट्रांसफर, बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किया आदेश


सालभर इंतजार के बाद आखिरकार 2796 परिषदीय शिक्षकों का तबादला मनचाहे जिले में हो गया। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सुरेन्द्र कुमार तिवारी ने बुधवार को अंतर जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के आदेश जारी कर दिए। कुल 1398 जोड़े (2796 शिक्षकों) के तबादले को मंजूरी मिली है। सचिव ने पहली बार एक जिले से दूसरे जिले में तबादला करने की बजाए सीधे एक से दूसरे स्कूल में ट्रांसफर कर दिया है। 

सचिव ने सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि स्थानान्तरित शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त/कार्यभार ग्रहण कराने की कार्यवाही 22 जून तक की जाएगी। साथ ही अभिलेखों का परीक्षण करते हुए स्थानान्तरित शिक्षकों को अनिवार्य रूप से एक साथ कार्यमुक्त एवं कार्यभार ग्रहण कराया जाए। यदि स्थानान्तरित जिले में उस बैच के अध्यापकों की पदोन्नति नहीं की गई है तो ऐसे शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा। स्थानान्तरित अध्यापकों को मानव सम्पदा पोर्टल पर साथ-साथ कार्यमुक्त करने एवं कार्यभार ग्रहण कराने की कार्यवाही की जाएगी।


दूर मिला स्कूल तो विवाद तय

अंतर जनपदीय पारस्परिक तबादले के बाद स्थानान्तरित जिले में शिक्षकों के घर से स्कूल की दूरी ज्यादा होने पर विवाद होने लगा है। शिक्षकों का कहना है कि आवेदन करते समय कहीं पर भी यह नहीं लिखा था कि स्थानांतरण स्कूल से स्कूल किए जाएंगे। इससे पहले जो भी स्थानांतरण हुए थे उनमें जिले से जिला आवंटित हुआ था। बाद में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से काउंसिलिंग के बाद ऑनलाइन स्कूल आवंटन हुआ। 

जिले में स्कूल आवंटन बीएसए करते हैं, लेकिन इस आदेश से स्कूल आवंटन सचिव ने कर दिया है। और इस बार सबको अनिवार्य रूप से कार्यमुक्त करने के आदेश दिए गए हैं।



अंतर्जनपदीय म्युचुअल स्थानांतरण सूची जारी, करें डॉउनलोड
 

 






यूपी में 2796 शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में हुआ म्यूचुअल ट्रांसफर, बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किया आदेश, अंतर्जनपदीय म्युचुअल स्थानांतरण सूची करें डॉउनलोड Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 11:53 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.